धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में दिखा RR का क्रेज, दवाइयों के सैंपल फेल होने पर हाईकोर्ट सख्त, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 06:43 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शुक्रवार को बारालाचा दर्रा, शिंकुला व रोहतांग दर्रे में बर्फ के फाहे गिरे हैं। मौसम के हालात को देखते हुए लाहौल-स्पीति प्रशासन ने मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा के चुनाव परिणाम केंद्र में कांग्रेस के सत्ता वापसी की दिशा तय करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम का क्रेज क्रिकेट प्रेमियों को धर्मशाला खींच लाया। प्रदेश हाईकोर्ट ने हिमाचल में बनाई जा रही दवाओं के सैंपल फेल होने पर चिंता जाहिर की है। शिमला शहर की नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर को आखिर 5 दिन बाद टाऊन हॉल में ऑफिस मिल ही गया। सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब में एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर अपहरण और फर्जी आधार कार्ड दिखा कर एक मंदिर में बाल विवाह के मामले में पुलिस ने हरियाणा के करनाल से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे के करीब नदरूल में हरियाणा के 2 युवकों की डूबने से मौत हो गई। एनएच-305 घियागी-सोझा सड़क पर पंडला नाला की तीखी ढलान के समीप क्रैश बैरियर से टकराने के बाद एक बाइक सवार पर्यटक गहरी खाई में जा गिरा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। विद्युत विभाग के उपमंडल बरोट में कार्यरत विद्युत कर्मी की कार्य के दौरान करंट लगने से मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

बारालाचा सहित शिंकुला व रोहतांग दर्रे में गिरे बर्फ के फाहे, चम्बा के सलूणी में ओलावृष्टि
शुक्रवार को बारालाचा दर्रा, शिंकुला व रोहतांग दर्रे में बर्फ के फाहे गिरे हैं। मौसम के हालात को देखते हुए लाहौल-स्पीति प्रशासन ने मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। बारालाचा दर्रा बंद होने से मनाली की ओर दारचा में ट्रकों की 3 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। लेह की ओर से भी मनाली आने वाले वाहन उपसी में रुक गए हैं। वीरवार से लेह की ओर मनाली होते हुए ट्रकों का जाना जारी है।

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव परिणाम तय करेंगे केंद्र में सत्ता वापसी की दिशा 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा के चुनाव परिणाम केंद्र में कांग्रेस के सत्ता वापसी की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में किस तरह की परिस्थितियां बनती हैं, यह आने वाला समय बताएगा। हालांकि यह स्पष्ट है कि जनता ने इस दिशा में बढ़ने के लिए रास्ता तैयार कर दिया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू शिमला से कर्नाटक के लिए रवाना होने से पहले पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। 

IPL Match : क्रिकेट प्रेमियों में दिखा RR का क्रेज, PBKS का हौसला बढ़ाने धर्मशाला पहुंचे प्रशंसक
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स टीम का क्रेज क्रिकेट प्रेमियों को धर्मशाला खींच ले आया। धौलाधार की तलहटी में स्थापित इस स्टेडियम का क्रेज पहले ही लोगों में है, वहीं राजस्थान रॉयल्स टीम के प्रशंसक खिलाड़ियों को सामने खेलते हुए देखने के लिए भी उत्साहित दिखे, साथ ही प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स को भी प्रोत्साहित करने के लिए प्रशंसक भारी संख्या में धर्मशाला पहुंचे। 

हिमाचल में बनाई जा रही दवाओं के सैंपल फेल होने पर हाईकोर्ट सख्त
प्रदेश हाईकोर्ट ने हिमाचल में बनाई जा रही दवाओं के सैंपल फेल होने पर चिंता जाहिर की है। कोर्ट ने अपने आदेशों में कहा है कि प्रदेश में बनाई जा रही दवाओं के सैंपल फेल होने और उनकी गुणवत्ता सही न होने के मामले बार-बार सामने आ रहे हैं। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान और न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने दैनिक समाचार पत्र में छपी खबर पर संज्ञान लेते हुए सरकार से पूछा है कि नकली दवाओं को बनाए जाने के मामले सामने आने पर क्या कदम उठाए जाते हैं। 

5 दिन बाद टाऊन हॉल में शिफ्ट हुआ डिप्टी मेयर ऑफिस, सरकार ने जारी किए आदेश
शिमला शहर की नवनिर्वाचित डिप्टी मेयर को आखिर 5 दिन बाद टाऊन हॉल में ऑफिस मिल ही गया। शुक्रवार को सुबह मेयर सुरेंद्र चौहान और डिप्टी मेयर उमा कौशल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से मिले और डिप्टी मेयर के ऑफिस को शिफ्ट करने की मांग सीएम के समक्ष रखी। इस दौरान सीएम ने तुरंत अधिकारियों को डिप्टी मेयर कार्यालय टाऊन हॉल में शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

नाबालिग लड़की के अपहरण और बाल विवाह मामले में आरोपी करनाल से गिरफ्तार
सिरमौर जिला के उपमंडल पांवटा साहिब में एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर अपहरण और फर्जी आधार कार्ड दिखा कर एक मंदिर में बाल विवाह के मामले में पुलिस ने हरियाणा के करनाल से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया, जहां से आरोपी को 22 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। वहीं पीड़िता को उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया है।

कांगड़ा के नंदरूल में हादसा, बनेर खड्ड में डूबे हरियाणा के 2 युवक
पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे के करीब नदरूल में हरियाणा के 2 युवकों की डूबने से मौत हो गई। डीएसपी कांगड़ा मदन धीमान ने बताया कि शुक्रवार सुबह ये युवक अपने साथियों के साथ नंदरूल में केनरा बैंक के काऊंटर बनाने के लिए आए थे। दोपहर को 4 युवक नहाने के लिए बनेर खड्ड में चले गए। इनमें से एक युवक का अचानक पैर फिसला और वह गहरे पानी में चला गया।

क्रैश बैरियर से टकराई बाइक, पर्यटक की खाई में गिरने से मौत
एनएच-305 घियागी-सोझा सड़क पर पंडला नाला की तीखी ढलान के समीप क्रैश बैरियर से टकराने के बाद एक बाइक सवार पर्यटक गहरी खाई में जा गिरा, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार पर्यटक बाइक (डीएस 8एससीएफ-5986) पर सवार होकर जलोड़ी से बंजार की ओर आ रहा था कि इसी दौरान अचानक तीखी ढलान होने व ब्रेक न लगने के कारण बाइक मोड़ पर क्रैश बैरियर से जा टकराई। 

बिजली का पोल बदल रहे टीमेट की करंट लगने से मौत
विद्युत विभाग के उपमंडल बरोट में कार्यरत विद्युत कर्मी की कार्य के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्युत उपमंडल बरोट में टीमेट पद और कार्यरत बरधान पंचायत के पालाखुड़ी गांव निवासी 33 वर्षीय सुरेश कुमार पुत्र सुखदेव शुक्रवार को लोकल कनिष्ठ अभियंता की उपस्थिति में अन्य विद्युत कर्मियों के साथ पोल बदलने का कार्य कर रहा था।

बारालाचा दर्रे में ठंड व ऑक्सीजन की कमी से केरल के पर्यटक की मौत
मनाली-लेह मार्ग पर बारालाचा दर्रे में परिवार के साथ लेह से मनाली आ रहे एक पर्यटक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान दिवाकरन पलंगल (68) पुत्र केके गोविंदन नायर निवासी तिरुवनंतपुरम वल्लक्कदावो केरल के रूप में हुई है। ठंड और ऑक्सीजन की कमी मौत का कारण बताया जा रहा है। वीरवार को लेह से मनाली की ओर आ रहा वाहनों का काफिला रात 11 बजे बर्फ के चलते बारालाचा में फंस गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News