सीएम सुखविंदर सिंह 100 पावरफुल हस्तियों में शुमार, डाॅक्टर ने कपड़े बदल रही नर्स का बनाया वीडियो, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 06:07 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): राज्य में लोगों की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और एक बार फिर सोमवार से 2 दिनों का यैलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। 100 दिनों की सरकार में लिए गए फैसलों से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू देश की 100 पावरफुल हस्तियों में शुमार हो गए हैं। सोलन जिला के धर्मपुर थाना क्षेत्र के तहत एक निजी नामी अस्पताल में डाॅक्टर द्वारा ड्यूटी के दौरान कपड़े बदल रही नर्स का वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। प्रदेश में कोरोना के मामले अभी भी कम नहीं हो रहे हैं। विधानसभा बजट सत्र के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह दूसरी बार दिल्ली रवाना हुए हैं। सोलन जिला के तहत कृष्णगढ़ उपतहसील के तहत ग्राम पंचायत बढ़लग के गांव भाट की हट्टी में स्थित इंडियन ऑयल का पैट्रोल पंप को जमीन धंसने से लाखों का नुक्सान हो गया। बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ियाें के दरकने का क्रम भी शुरू हो गया है। वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल से जुड़े कुछ लोगों के बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में छुपे होने की अफवाह में हमीरपुर पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों को डिटेन किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सोमवार से फिर सताएगा मौसम, 2 दिन का यैलो अलर्ट जारी
राज्य में लोगों की दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और एक बार फिर सोमवार से 2 दिनों का यैलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। रविवार मध्यरात्रि से ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण आगामी 2 दिनों तक राज्य में मौसम खराब रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ ईरान व पड़ोस और पश्चिम राजस्थान व आसपास के इलाकों में चक्रवाती परिसंचरण के रूप में बना हुआ है।

100 पावरफुल हस्तियों में शुमार हुए सीएम सुखविंदर सिंह
100 दिनों की सरकार में लिए गए फैसलों से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू देश की 100 पावरफुल हस्तियों में शुमार हो गए हैं। देश के एक बड़े मीडिया ग्रुप द्वारा जारी की गई 100 पावरफुल हस्तियों की सूची में मुख्यमंत्री 78वें नंबर में रहे हैं। सुखविंदर सरकार के मंत्रियों के साथ ही पार्टी ने इसे पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात कहा है। 

कपड़े बदल रही नर्स का डाॅक्टर ने बनाया वीडियो
सोलन जिला के धर्मपुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले एक निजी नामी अस्पताल में डाॅक्टर द्वारा ड्यूटी के दौरान कपड़े बदल रही नर्स का वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। नर्स की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मोबाइल को जब्त कर उसे जांच के लिए फोरैंसिक लैब जुन्गा भेजा जा रहा है। 

हिमाचल में 1218 हुए कोरोना के एक्टिव केस
प्रदेश में कोरोना के मामले अभी भी कम नहीं हो रहे हैं। अब एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 1218 पहुंच गया है। बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 94 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 7, चम्बा के 8, हमीरपुर के 21, कांगड़ा के 16, कुल्लू के 6, मंडी के 14, शिमला के 12, सिरमौर के 5, सोलन के 3 व ऊना के 2 मरीज शामिल हैं। 

बजट सत्र के बीच दूसरी बार दिल्ली गए सीएम सुखविंदर सिंह
हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह दूसरी बार दिल्ली रवाना हुए हैं। वह रविवार को अचानक ही दिल्ली रवाना हुए। उनका यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार सहित निगमों व बोर्डों में की जाने वाली नियुक्तियों को लेकर वह हाईकमान से चर्चा कर सकते हैं। 

जमीन धंसने से पैट्रोल पंप व भवन धराशायी, लाखों का नुक्सान
सोलन जिला के तहत कृष्णगढ़ उपतहसील के तहत ग्राम पंचायत बढ़लग के गांव भाट की हट्टी में स्थित इंडियन ऑयल का पैट्रोल पंप को जमीन धंसने से लाखों का नुक्सान हो गया है। बारिश के बाद पैट्रोल पंप के नीचे लगा डंगा, पिलर व इसके साथ पूरी जगह धंसने से पैट्रोल पंप ध्वस्त हो गया। इस घटना में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। 

ठियोग के नंगल देवी में दरकी पहाड़ी, 6 दुकानें व कार मलबे में दबी
बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ियाें के दरकने का क्रम भी शुरू हो गया है। ताजा मामला ठियोग के राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 नंगल देवी के समीप उस समय सामने आया, जब एक पहाड़ी दरक जाने के चलते करीब 6 दुकानें जमींदोज हो गईं। वहीं एक कार भी मलबे में दब गई। बता दें कि इन दुकानों में वाहनों के स्पेयर पार्ट के अलावा वर्कशॉप का कार्य चल रहा था। 

सैल्फी लेते समय हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आने से पर्यटक की मौत
डल्हौजी क्षेत्र के बनीखेत कस्बे के बैकुंठनगर में छत पर सैल्फी लेते हुए एक विदेशी पर्यटक बिजली की तारों की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान 71 वर्षीय ब्रॉऊन इवान डैनिस निवासी इंगलैड नारविच के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दिए बयान में मृतक के दोस्तों ने बताया कि बीते दिनों वे डल्हौजी घूमने के लिए पहुंचे थे।

अमृतपाल से जुड़े लोगों की अफवाह पर पुलिस ने दियोटसिद्ध में डिटेन किए 4 लोग
वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल से जुड़े कुछ लोगों के बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में छुपे होने की अफवाह में हमीरपुर पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों को डिटेन किया है। पुलिस ने चारों लोगों को दियोटसिद्ध मंदिर के बाहर से हिरासत में लेकर बिझड़ी पुलिस चौकी में पूछताछ की। इस दौरान एसपी हमीरपुर डाॅ. आकृति शर्मा भी मौजूद रहीं।

घर में लगी रहस्यमयी आग, कूलर सहित सोफा व गद्दे जले
कांगड़ा जिला के अंतर्गत आती पंचायत घेटा में एक घर में रहस्यमयी तरीके से आग लग रही है, जिसमें अब तक सोफा, कूलर, गद्दों के साथ घर में रखी कई चीजें जलकर राख हो चुकी हैं। घर के मुखिया गुरनाम सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से उसके घर में अचानक आग लग रही है जिसमें लाखों रुपए का सामान जल चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News