धर्मशाला में नहीं होगा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट, शिव प्रताप शुक्ला होंगे नए राज्यपाल, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 06:06 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होगा। हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला होंगे। अंबुजा व एसीसी सीमैंट विवाद को सुलझाने के लिए ट्रक ऑप्रेटर्ज आज सीएम सुक्खू से बैठक करेंगे। हिमाचल आम आदमी पार्टी ने रविवार को भाजपा के शिमला चक्कर स्थित प्रदेश मुख्यालय दीपकमल के बाहर अडानी ग्रुप व केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में ताजा हिमपात के बाद हिमस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। हिमाचल पुलिस और हाईटैक हो गई है। अब राज्य में सड़क हादसों का प्रभावी रियल टाइम डाटा तैयार होगा। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने आरोप लगाया हैकि कांग्रेस सरकार लगातार पैसों का रोना रो रही है। ऊना जिला के हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाथड़ी में अचानक आग लगने से करीब 35 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। सोलन जिला में बद्दी पुलिस की एसआईयू टीम ने एक पिकअप गाड़ी से 1 क्विंटल 2 किलोग्राम भुक्की बरामद करने में सफलता हासिल की है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

धर्मशाला से बेंगलुरु शिफ्ट हुआ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच
भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टैस्ट मैच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होगा। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम से मैच को बेंगलुरु स्थित चिन्नास्वामी स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है। मैच के शिफ्ट होने की वजह स्टेडियम की आऊटफील्ड का तैयार न होना है। इसकी पुष्टि एचपीसीए की ओर से की गई है। 

हिमाचल के 29वें राज्यपाल होंगे शिव प्रताप शुक्ला
हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला होंगे। रविवार को देश के 13 राज्यपालों को बदलने के साथ ही हिमाचल के राज्यपाल को भी बदला गया है। उत्तर प्रदेश के रहने वाले एवं वर्तमान राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला हिमाचल के 29वें राज्यपाल होंगे। वर्तमान में हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर को बिहार का राज्यपाल लगाया गया है। 

ट्रक ऑप्रेटर्ज की CM सुक्खू के साथ बैठक आज
अल्ट्राटैक कंपनी द्वारा माल भाड़ा बढ़ाने के बीच एक बार फिर से 13 फरवरी को अंबुजा व एसीसी सीमैंट विवाद को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा। इसके तहत एक ओर जहां विवाद को लेकर ट्रक ऑप्रेटरों की एक टीम की बैठक सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ उनके दिल्ली से लौटने के बाद शाम 5 बजे होगी, वहीं ऑप्रेटर्ज की दूसरी टीम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए दिल्ली रवाना होगी।

शिमला में अडानी ग्रुप के साथ केंद्र सरकार के खिलाफ गरजी AAP
हिमाचल आम आदमी पार्टी ने रविवार को भाजपा के शिमला चक्कर स्थित प्रदेश मुख्यालय दीपकमल के बाहर धरने-प्रदर्शन का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने की। इस मौके पर उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए देश के लोगों की कमाई को खतरे में डाल रही है।

लाहौल-स्पीति में हिमस्खलन, आधा घंटा रुका चंद्रा नदी का बहाव
जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में ताजा हिमपात के बाद हिमस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं। रविवार को लाहौल की चंद्रा घाटी के राहलिंग गांव के सामने वाली पहाड़ी में हिमस्खलन हुआ, जिसका बवंडर लगभग 15 मिनट तक हवा में उड़ता रहा, जिसे आसपास बसे गांव के लोगों ने कैमरे में भी कैद किया। हिमस्खलन होने से चंद्रा नदी का बहाव लगभग आधा घंटा रुका रहा।

प्रदेश पर अतिरिक्त बोझ डालकर पैसों का रोना रो रही कांग्रेस, कर्ज का ठीकरा BJP पर फोड़ना गलत
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार पैसों का रोना रो रही है। व्यवस्था परिवर्तन का दावा करने वाली यह सरकार अपने मंत्रियों की सुविधाओं पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि कांग्रेस के मंत्री लगातार पैसा न होने और कर्ज को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

हिमाचल पुलिस हुई और हाईटैक, सड़क हादसों का रियल टाइम डाटा हो रहा तैयार
हिमाचल पुलिस और हाईटैक हो गई है। अब राज्य में सड़क हादसों का प्रभावी रियल टाइम डाटा तैयार होगा। अब इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडैंट डाटा बेस यानी आईआरएडी प्रोजैक्ट के तहत टूरिस्ट ट्रैफिक एंड रेलवे पुलिस (टीटीआर) ने थानों के जांच अधिकारियों (आईओ) को एंड्रॅायड मोबाइल प्रदान किए हैं। अभी तक आईओ अपने मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे थे। 

बाथड़ी में आग से 35 झुग्गियां जलकर राख, 4 लाख रुपए का नुक्सान
ऊना जिला के हरोली क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाथड़ी में अचानक आग लगने से करीब 35 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। हालांकि इस अग्निकांड से किसी को जानी नुक्सान नहीं हुआ है। दमकल विभाग टाहलीवाल के इंचार्ज सुनील दत आधारित टीम व ऊना से आए दमकल वाहनों द्वारा आग पर काबू पाया गया।

युवक ने एटीएम कार्ड का पिन जानकर व्यक्ति के खाते से निकाले 2.40 लाख रुपए
मंडी जिला के उपमंडल सरकाघाट के दारपा गांव से एक युवक द्वारा एटीएम से पैसे निकालते हुए एक व्यक्ति के बैंक खाते से 2 लाख 40 हजार रुपए की ठगी करने का मामला पुलिस में दर्ज हुआ है। दारपा गांव के ज्ञान चंद कौंडल पुत्र गुलाब सिंह ने पीएनबी के एटीएम से 7000 रुपए निकाले और उस समय उसके पीछे एक युवक खड़ा था। जब उसने पैसे निकाल लिए तो युवक ने ज्ञान चंद कौंडल को बताया कि उसकी बैंक ट्रांजैक्शन कैंसिल नहीं हुई है। 

बद्दी की SIU Team ने पिकअप जीप से पकड़ी 1.02 क्विंटल भुक्की
बद्दी पुलिस की एसआईयू टीम ने एक पिकअप गाड़ी से 1 क्विंटल 2 किलोग्राम भुक्की बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस मामले में 2 युवकों को गिरफ्तार कर पुलिस थाना नालागढ़ में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि केहर सिंह पुत्र लछमी सिंह निवासी गांव बंसाई, डाकघर गोयला पन्नर, तहसील नालागढ़ व वीर सिंह पुत्र बांत राम निवासी खालेड़ निचली, डाकघर व तहसील रामशहर भुक्की बेचने का का काम करते हैं। 

शिमला-देहरादून NH पर चलती गाड़ी पर गिरा पेड़, लाहौल-स्पीति के MLA बाल-बाल बचे
शिमला-देहरादून मार्ग पर सड़क दुर्घटना में लाहौल-स्पीति के विधायक रवि ठाकुर बाल-बाल बच गए। यह हादसा उस समय पेश आया जब वह जिले के कुछ फोरैस्ट क्लीयरैंस के मामलों को लेकर देहरादून जा रहे थे। रविवार दोपहर देहरादून से कुछ दूरी पर वह गाड़ी में एनएच पर सफर कर रहे थे कि अचानक सड़क किनारे मौजूद एक पेड़ का विशाल हिस्सा रवि ठाकुर की गाड़ी के पास आ गिरा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News