सचिवालय के बाहर JOA ITअभ्यर्थियों का हंगामा, रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 07:32 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल के सभी जिलों से शुक्रवार को सचिवालय में जे.ओ.ए. (आई.टी.) पोस्ट कोड-817 के अभ्यर्थी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सुक्खू सरकार से रिजल्ट निकालने और जांच प्रक्रिया पूरी करने की मांग की, ताकि जल्द से जल्द अभ्यर्थियों की नियुक्तियां हो सकें। सुबह से अभ्यर्थी मुख्यमंत्री से मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब उनको दोपहर बाद भी बातचीत के लिए नहीं बुलाया तो उन्होंने सचिवालय के बाहर हंगामा किया। नालागढ़ के तहत किरपालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को विजीलैंस की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। उक्त पटवारी पर जमीन का इंतकाल करने की एवज में 6 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अम्बुजा के बाद अब अल्ट्राटैक उद्योग में भी तालाबंदी का खतरा
अम्बुजा सीमैंट फैक्टरी दाड़लाघाट एवं ए.सी.सी. बरमाणा में तालाबंदी के बाद अब अल्ट्राटैक सीमैंट उद्योग प्रबंधन भी ताला लगाने की फिराक में है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अल्ट्राटैक ने भी सरकार को माल भाड़ा कम करने की एवज में फरमान जारी कर कहा है कि माल भाड़ा कम नहीं किया गया तो वह अपने उद्योग में तालाबंदी कर देंगे।

सड़क हादसा: दो युवाओं की मौत, दोनों ही थे घर के इकलौते चिराग
हिमाचल में जिला मंडी के करसोग में दुखद सड़क हादसा हुआ है। यहां देर रात एक कार खाई में गिर गई। जिसमें सवार दो युवकों की मौत हो गई है। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शवों को कब्जे में लिया है। जिनका सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वीरवार रात करीब 12 बजे शिमला-करसोग मुख्यमार्ग पर कलंगार के समीप एक ऑल्टो कार (नंबर-30-9859 करीब 350) फुट गहरी खाई में गिर गई। जिसमें चालक सहित दो युवक सवार थे।

6 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी
नालागढ़ के तहत किरपालपुर पटवार सर्कल के पटवारी को विजीलैंस की टीम ने 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। उक्त पटवारी पर जमीन का इंतकाल करने की एवज में 6 हजार रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो बद्दी के डी.एस.पी. योगेश जोशी की अगुवाई में टीम ने यह कार्रवाई की और जैसे ही शिकायतकर्ता ने पटवारी को 6 हजार रुपए की रिश्वत दी, तो टीम ने उसे रंगे हाथों दबोच लिया।

जेओए आईटी का सचिवालय के बाहर हंगामा, गुस्से में दिखे अभ्यर्थी
हिमाचल के सभी जिलों से शुक्रवार को सचिवालय में जे.ओ.ए. (आई.टी.) पोस्ट कोड-817 के अभ्यर्थी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सुक्खू सरकार से रिजल्ट निकालने और जांच प्रक्रिया पूरी करने की मांग की, ताकि जल्द से जल्द अभ्यर्थियों की नियुक्तियां हो सकें। सुबह से अभ्यर्थी मुख्यमंत्री से मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब उनको दोपहर बाद भी बातचीत के लिए नहीं बुलाया तो उन्होंने सचिवालय के बाहर हंगामा किया।

नहीं रहे उर्दू अखबारों के पत्रकार रोशन लाल
लगभग 65 वर्ष पत्रकारिता जगत में पत्रकार के रूप में सेवाएं देने वाले धर्मशाला के 97 वर्षीय वयोवद्ध पत्रकार रोशन लाल धीमान का देहांत हो गया। धीमान ने उर्दू के लोकप्रिय समाचार पत्र हिंद समाचार में आजीवन सेवाएं दीं। हिन्दी दैनिक वीर प्रताप में भी वह धर्मशाला से पत्रकार थे। समूचा जीवन पत्रकार के रूप में गुजारने वाले धीमान टेलरिंग का काम करते थे।

मैट्रिक व जमा दो कक्षा के परीक्षार्थियों के लिए फाइनल डेटशीट जारी
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 की मैट्रिक व जमा दो श्रेणी के नियमित टर्म-2, कंपार्टमैंट/अतिरिक्त विषय/श्रेणी सुधार तथा राज्य मुक्त विद्यालय के मिडल, मैट्रिक व जमा दो श्रेणी के समस्त परीक्षार्थियों की वार्षिक/री-अपीयर परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित कर दी हैं। मैट्रिक व जमा दो कक्षा के नियमित टर्म-2, कंपार्टमैंट/अतिरिक्त विषय/श्रेणी सुधार के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का समय प्रात:कालीन सत्र 8.45 से 12 बजे तक रहेग।

नाबालिगा से दुष्कर्म, मामला दर्ज
जिला कुल्लू की उझी वैली में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने लड़की की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है, वहीं लड़की का मैडीकल भी करवाया गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने भा.दं.सं. की धारा 376 और पोक्सो एक्ट की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने प्रयास तेज कर दिए हैं।

मनाली में राजस्थान की महिला से 20.43 ग्राम चिट्टा बरामद
मनाली पुलिस ने राजस्थान की महिला को चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। मनाली पुलिस को यह सफलता आधी रात को गश्त के दौरान मिली। आरोपी महिला की पहचान अंजलि मेघबंशी (21) पत्नी सुरेंद्र मेघबंशी निवासी शक्ति नगर, आम का तालाब, अजमेर राजस्थान के रूप में हुई है। पुलिस ने थाना मनाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दर्दनाक हादसा: आल्टोकार दुर्घटनाग्रस्त, राजस्व विभाग के पटवारी की मौत
लंगेरा-सलूणी चम्बा सड़क मार्ग पर एक आल्टोकार दुर्घटनाग्रस्त होने से   राजस्व विभाग के पटवारी की मौत। मिली जानकारी के अनुसार लंगेरा-सलूणी चम्बा सड़क मार्ग पर सलूणी की ओर से एक आल्टोकार (नंबर-एच पी 44,2010) संघणी की ओर जा रही थी। दिगोड़ी पहुंचने पर आल्टो कार अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे 40 मीटर दूर जा गिरी।

हाईकोर्ट की वरिष्ठम न्यायाधीश सबीना बनीं कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश
प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश ए.ए. सैयद की सेवानिवृत्ति के पश्चात हाईकोर्ट की वरिष्ठम न्यायाधीश सबीना को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। केंद्र सरकार की ओर से इस बाबत अधिसूचना जारी की गई है। इन्हें दूसरी बार हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनने का अवसर मिला है। न्यायाधीश सबीना का जन्म 20 अप्रैल, 1961 को हुआ था। उन्होंने पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के समक्ष वकालत शुरू की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News