हिमाचल के 4 जिलों में बर्फबारी की संभावना, उपभोक्ताओं ने बिजली बोर्ड के डकारे 389 करोड़, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 07:06 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और आधार कार्ड नहीं बना है तो आपको आधार कार्ड बनाने के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ेगा। हिमाचल में जल्द ही बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है। हिमाचल में उपभोक्ता बिजली बोर्ड के 389 करोड़ रुपए डकार गए हैं। बद्दी में नकली दवा का निर्माण करने वाले उद्योग में बिजली कनैक्शन को लेकर कटघरे में खड़ा बिजली बोर्ड अब हरकत में आ गया है। भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री सुरेश ठाकुर ने कहा है कि लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर दिल्ली के राम लीला मैदान में संघ 19 दिसम्बर को किसान गर्जना रैली करने जा रहा है। ठियोग विकास खंड की सैंज पंचायत के बलघार में हिम एग्रीफ्रैश कोल्ड स्टोर में गैस चैंबर के संपर्क में आने से कोल्ड स्टोर में तैनात मैनेजर की मौत हो गई। पुलिस थाना निरमंड के अंतर्गत निरमंड-पूजारली सड़क मार्ग पर भाटनाली के समीप एक कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। राजकीय वल्लभ महाविद्यालय परिसर में छात्राओं के बीच लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का नहीं बनेगा नया आधार कार्ड
अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है और आधार कार्ड नहीं बना है तो आपको आधार कार्ड बनाने के लिए लम्बा इंतजार करना पड़ेगा। सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के नए आधार कार्ड बनाने पर रोक लगा दी है। नए आधार कार्ड बनाने का काम इसलिए रोका है, ताकि इसका गलत इस्तेमाल न हो और न ही गलत लाभ उठाया जा सके।

हिमाचल के 4 जिलों में बर्फबारी की संभावना, जानिए आगामी दिनों में कैसा रहेगा मौसम
हिमाचल में जल्द ही बर्फबारी का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 4 जिलों लाहौल-स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और चम्बा जिले के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है, वहीं शुक्रवार को राजधानी शिमला व आसपास भागों में भी बादल छाए रहे। इसके अतिरिक्त प्रदेश के मैदानी इलाकों में हल्की धुंध रही। मौसम विभाग द्वारा आगामी 5 दिनों तक प्रदेश के सभी भागों में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है।

हिमाचल में उपभोक्ता डकार गए बिजली बोर्ड के 389 करोड़ रुपए
हिमाचल में उपभोक्ता बिजली बोर्ड के 389 करोड़ रुपए डकार गए हैं। जानकारी के अनुसार बिजली बोर्ड के 389 करोड़ के बिजली बिल लंबे समय से लंबित हैं। फ्री बिजली देने के बाद बोर्ड पर बढ़ते वित्तीय बोझ के बाद बोर्ड की ओर से ऐसे उपभोक्ताओं को 15 दिन का अल्टीमेटम जारी किया गया है, जिन्होंने कई वर्षों व महीनों से बिल जमा नहीं करवाए हैं। इसके तहत इन्हें 15 दिन में बिल जमा करवाना होगा, दूसरी स्थिति में इनका बिजली का कनैक्शन काट दिया जाएगा। 

युवकों के बाद अब मंडी काॅलेज में छात्राओं के बीच चले लात-घूंसे
राजकीय वल्लभ महाविद्यालय परिसर में छात्राओं के बीच लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में काॅलेज भवन के प्रवेश द्वार के पास 2 युवतियां एक-दूसरे पर लात-घूंसे चलाती दिख रही हैं एक युवती बीच-बचाव कर रही है। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि छात्राएं किस वजह से लड़ रही थीं। 

बद्दी में नकली दवा बनाने वाले उद्योग में लगे बिजली कनैक्शन को लेकर बिठाई जांच
बद्दी में नकली दवा का निर्माण करने वाले उद्योग में बिजली कनैक्शन को लेकर कटघरे में खड़ा बिजली बोर्ड अब हरकत में आ गया है। बोर्ड ने इस मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। बिजली बोर्ड के एमडी पंकज डढवाल ने इसकी पुष्टि की है। यही नहीं, उद्योग से पिछले बिजली बिलों की वसूली इंडस्ट्रीयल रेट पर की जाएगी। हालांकि नकली दवाओं का मामला सामने आने के बाद बिजली बोर्ड ने उद्योग का बिजली कनैक्शन काट दिया है।

दिल्ली में 19 दिसम्बर को होगी किसानों की गर्जना रैली
भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री सुरेश ठाकुर ने कहा है कि लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य की मांग को लेकर दिल्ली के राम लीला मैदान में संघ 19 दिसम्बर को किसान गर्जना रैली करने जा रहा है। इसमें देश से लगभग 2 लाख किसानों के पहुंचने की संभावना है और हिमाचल से भी इसमें हजारों किसान भाग लेंगे। 

सेब के कोल्ड स्टोर में हादसा, प्लांट मैनेजर को ऐसे मिली दर्दनाक मौत
ठियोग विकास खंड की सैंज पंचायत के बलघार में हिम एग्रीफ्रैश कोल्ड स्टोर में गैस चैंबर के संपर्क में आने से कोल्ड स्टोर में तैनात मैनेजर की मौत होने की सूचना मिली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना ठियोग में सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति मनीष शर्मा (33) पुत्र रामनाद शर्मा निवासी गांव व डाकघर बलग, तहसील ठियोग व जिला शिमला को उपचार के लिए सिविल अस्पताल ठियोग लाया गया। 

निरमंड के भाटनाली में आल्टो कार खाई में लुढ़की, एक की मौत
पुलिस थाना निरमंड के अंतर्गत निरमंड-पूजारली सड़क मार्ग पर भाटनाली के समीप एक कार के खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। जानकारी के अनुसार आल्टो 800 कार (एचपी 92-1835) में चालक सहित 5 लोग सवार थे। भाटनाली के समीप कार अचानक अनियंत्रति होकर पहाड़ी से लुढ़कते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 

चम्बा की बेटियाें ने हिमाचल की झोली में डाले स्वर्ण व कांस्य पदक
मणिपुर के इंफाल में चल रही जूनियर वर्ग राष्ट्रीय थांग-ता मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण व कांस्य पदक जीते हैं। मुख्य प्रशिक्षक भुवनेश कटोच ने बताया कि खेल के पहले दिन हिमाचल प्रदेश की टीम के कार्तिकेय कटोच ने 52 किलोग्राम वर्ग और 56 किलोग्राम भार वर्ग में अर्जुन ठाकुर ने कांस्य पदक जीते।

कसोल में हमीरपुर के 24 साल के युवक की मौत
कसोल में हमीरपुर के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने घटना को लेकर मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार हमीरपुर का युवक अक्षय (24) पुत्र राजेश कुमार निवासी लघरोल कसोल में एडवैंचर पार्क में काम करता था। तबीयत खराब होने के बाद उसे चक्कर आया और उसके साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News