गुजरात के चुनाव प्रचार पर जयराम, शुक्ला करेंगे 68 प्रत्याशियों के साथ बैठक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 07:27 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): एम.सी.डी. (नगर निगम दिल्ली) में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। उनका 3 विधानसभा क्षेत्रों नडीयाड, वेजलपुर व नरानपुरा में चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री इस समय दिल्ली में हैं और वह मंगलवार को अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला मंगलवार को पार्टी के सभी 68 प्रत्याशियों के साथ बैठक करेंगे। पार्टी के अनुसार हिमाचल की जनता ने जो जनादेश दिया है, उसमें कोई धांधली न कर सके, इसलिए यह बैठक आयोजित की जा रही है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

आंगनबाड़ी में दवाई पिलाने के उपरांत बच्ची की मृत्यु
राष्ट्रीय डीवार्मिग डे पर जहां पूरे प्रदेश में बच्चों को दवाई पिलाई गई वहीं भवारना के अंतर्गत चंजेहड़ आंगनबाड़ी के तहत 3 साल की बच्ची की दवाई पिलाने के उपरांत मृत्यु होने का समाचार है। सिविल अस्पताल भवारना के शिशु रोग विशेषज्ञ डा. वरुणा ने बताया कि जब इस बच्ची को अस्पताल में लाया गया तो उसकी हार्ट बीट न होने के कारण वह ब्राऊट डैड थी तथा तमाम कोशिशों के उपरांत उसका सी.पी.आर. भी किया गया लेकिन वह रिवाइव नहीं हो पाई।

देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह हुए बीमार
देहरा के विधायक होशियार सिंह इन दिनों पिताशय में पथरी होने के चलते अस्वस्थ हैं जिनका मुंबई के लीलावती अस्पताल में इलाज चल रहा है। होशियार सिंह ने खुद अपने फेसबुक पेज पर अपने अस्वस्थ होने की जानकारी शेयर की है। देहरा विधानसभा क्षेत्र में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि होशियार सिंह अपनी चुनावी थकान को दूर करने के लिए परिवार सहित मुंबई घूमने गए हैं।

पीएच.डी.: पेपर कोड 052422 की सही उतरकुंजी वैबसाइट पर अपलोड
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय द्वारा 20 नवम्बर को आयोजित पीएच.डी. प्रवेश परीक्षा 2022 के पेपर कोड 052422 दीन दयाल उपाध्याय स्ट्डीज की उत्तरकुंजी तकनीकी कारणवश गलत अपलोड हो गई थी। सही उत्तरकुंजी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर अपलोड कर दी गई है।

हवाई रैकी से भी निराश, 2 दिन बाद भी नहीं लगा पर्वतारोही का सुराग
फ्रैंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए शिमला के पर्वतारोही आशुतोष की तलाश जारी है। सोमवार सुबह 3 बजे मनाली से रैस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई थी, दिनभर रैस्क्यू अभियान चला। प्रशासन की ओर से 2 बार हवाई रैकी भी करवाई गई, लेकिन पर्वतारोही का कोई अता-पता नहीं चल पाया। गौरतलब है कि पर्वतारोही शनिवार सुबह 10 बजे फ्रैंडशिप पीक में आए हिमस्खलन के साथ नीचे की ओर लुढ़क गया था।

गुजरात में चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री
एम.सी.डी. (नगर निगम दिल्ली) में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। उनका 3 विधानसभा क्षेत्रों नडीयाड, वेजलपुर व नरानपुरा में चुनाव प्रचार करने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री इस समय दिल्ली में हैं और वह मंगलवार को अहमदाबाद के लिए रवाना होंगे।

राजीव शुक्ला 68 पार्टी प्रत्याशियों के साथ करेंगे बैठक
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला मंगलवार को पार्टी के सभी 68 प्रत्याशियों के साथ बैठक करेंगे। पार्टी के अनुसार हिमाचल की जनता ने जो जनादेश दिया है, उसमें कोई धांधली न कर सके, इसलिए यह बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक में प्रदेश प्रभारी सभी उम्मीदवारों से एक-एक कर चुनावी फीडबैक लेंगे और चुनावी नतीजों से पहले की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

707 ग्राम चरस के साथ पकड़े सिरमौर के युवक
हिमाचल सहित पड़ोसी राज्यों में इन दिनों नशे का कारोबार काफी फल-फूल रहा है, ऐसे में कुल्लू जिला में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ  विशेष अभियान छेड़ा गया है। पड़ोसी राज्यों की पुलिस भी प्रदेश में नशे की तस्करी को रोकने के लिए लगातार दस्तक दे रही है।

बी.कॉम. व बी.एससी. प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) ने बी.कॉम. प्रथम वर्ष के अलावा बी.एससी. प्रथम वर्ष की वाॢषक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया है। सोमवार को विश्वविद्यालय ने परिणाम घोषित कर विद्याॢथयों के लॉग इन आई.डी. पर उपलब्ध करवा दिया है। विद्यार्थी अब अपने-अपने लॉग इन आई.डी. के माध्यम से अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना को हाईकोर्ट से राहत
अतिरिक्त मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना को हाईकोर्ट से राहत मिली है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में बलदेव शर्मा ने उनका नाम दागी अधिकारियों की सूची में डालने की गुहार लगाई थी। मामले पर सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने अपना आवेदन वापस ले लिया है।

केंद्रीय कर्मचारियों को जारी किया जाए कोरोना काल में रोका गया 11 फीसदी डी.ए.
शहर के रोटरी टाऊन हाल में ए.जी. पैंशनर्ज एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई है। इसके अलावा इसमें ओ.पी.सी. बहाल करने की मांग की गई। इस दौरान ए.जी. पैंशनर्ज एसोसिएशन के महासचिव जगमोहन ने कहा है कि कोरोना काल में केंद्र सरकार ने कर्मचारियों का 18 महीने का 11 फीसदी डी.ए. रोका था, जिसे अब जारी करने की मांग एसोसिएशन ने क ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News