Himachal: अब मंत्रियों से मिलने के लिए बदले नियम, पहले लेनी होगी मंजूरी

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2024 - 11:00 AM (IST)

हिमाचल: हिमाचल प्रदेश सचिवालय में प्रवेश के नियम बदल गए हैं। बता दें कि अब मंत्रियों, मुख्य संसदीय सचिवों के कार्यालयों से मिलने के लिए पहले रिसेप्शन से संबंधित मंत्री और सीपीएस व अन्य अधिकारियों की शाखा को फोन किया जाएगा। सचिवालय प्रशासन विभाग ने इस बाबत निर्देश दिए हैं। अगर किसी से मिलना आवश्यक होगा तो प्रवेश के लिए संबंधित कार्यालय से ईमेल भेजी जाएगी। इस औपचारिकता को पूरा करने के बाद ही सचिवालय में प्रवेश के लिए पास जारी किया जाएगा।

भीड़ कम करने के लिए की गई नई व्यवस्था

कार्यालयों में भीड़ कम करने के लिए सुबह दस से दोपहर एक बजे तक के लिए यह नई व्यवस्था की गई है। दोपहर दो बजे के बाद पहले की तरह ही पास बनेंगे। सचिवालय में आम तौर पर अनावश्यक कार्यों से कुछ लोगों का रोजाना आना होता है। गलियारों में यह लोग सुबह से शाम तक घूमकर शाखाओं में पहुंच रहे हैं। इससे शाखाओं में जहां काम प्रभावित हो रहा है, वहीं मंत्रियों और सीपीएस के कार्यालयों में अनावश्यक भीड़ जमा रहती है। ऐसे में सचिवालय प्रशासन विभाग ने नई व्यवस्था करते हुए रिसेप्शन से फोन कर पहले प्रवेश के लिए मंजूरी लेना अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री के सलाहकारों, ओएसडी से मुलाकात के लिए भी नई व्यवस्था के तहत ही प्रवेश दिया जाएगा।

हर बुधवार और शुक्रवार को मुख्यमंत्री लगाते हैं खुला दरबार

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कार्यालय में पूरे सप्ताह लोगों की भीड़ न जुटे, इसके लिए बुधवार और शुक्रवार को खुला दरबार लगाने की व्यवस्था की गई है। बुधवार को कांग्रेस संगठन से जुड़े लोगों से मुख्यमंत्री मिलते हैं। शुक्रवार को आम जनता से मुलाकात के लिए दिन तय किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News