कोरोना की बंदिशों पर फिर से विचार करेगी हिमाचल सरकार!

Tuesday, Dec 22, 2020 - 11:30 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): राज्य में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव की घोषणा के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल बैठक होगी। इस बैठक में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगी बंदिशों पर सरकार फिर से विचार करेगी, साथ ही क्रिसमस एवं नववर्ष के दौरान प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों में सैलानियों को नियंत्रित करने के लिए नई कार्ययोजना को भी अंतिम रूप दिया जा सकता है।

3 साल के कार्यक्रम पर भी होगी चर्चा

बैठक में शिमला, मंडी, कुल्लू व कांगड़ा जिलों में लगे नाइट कफ्र्यू की भी समीक्षा की जा सकती है क्योंकि पर्यटन से जुड़े कारोबारी इसे हटाए जाने की मांग कर रहे हैं। स्थानीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में भीड़भाड़ कम करने को लेकर भी कोई निर्णय लिया जा सकता है। ऐसे में 50 लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने को लेकर लगी बंदिश जारी रह सकती है। 27 दिसम्बर को प्रदेश सरकार के 3 साल पूरा होने के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा पर भी चर्चा होगी। इसमें मुख्य रूप से 10,000 करोड़ रुपए की ग्राऊंड ब्रेकिंग की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

उद्योग मंत्री ने की उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा

मंत्रिमंडल बैठक से 1 दिन पहले इसको लेकर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने भी बुधवार को उच्च अधिकारियों के साथ समीक्षा की। बैठक में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्याॢथयों के लिए स्कूल खोलने और निजी स्कूलों द्वारा फीस वसूली जैसे मामलों को लेकर भी चर्चा हो सकती है। निजी स्कूलों में फीस वसूली को लेकर अभिभावक बीते कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं और सरकार से इस बारे कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

Vijay