Himachal Express: कोरोना पॉजिटिव युवक पूरी तरह स्वस्थ, बॉर्डर पर बह रहे सैकड़ों लोगों के आंसू

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:40 PM (IST)

शिमला : पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

पानीपत से घर लौट रहे युवकों के साथ हुआ हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया है। जहां एक पिकअप और बाइक में टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक चालक की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल(अश्वनी कुमार) हुआ है। मृतक की पहचान 23 वर्षीय अरुण शर्मा पुत्र तिलक राज निवासी नुरपूर जिला कांगड़ा के रूप में हुई है।

होम डिलीवरी पर पुलिस का डंडा
कर्फ्यू के दौरान जरूरी खाद्य सामग्री के परिवहन को रोक ना होने के बावजूद सुंदरनगर में बीबीएमबी कॉलोनी पुलिस दादागिरी पर उतर आई है। बीएसएल थाना पुलिस ने सोमवार को जीरो चौक से थोक विक्रेता द्वारा दुकानदारों व उपभोक्ताओं को घर द्वार किए जा रहे वितरण को रोक दिया।

हमीरपुर में आज खुली सभी बैंक शाखाएं
कोरोना वायरस के संकट के चलते लॉकडाउन के बीच सोमवार से देश की सभी बैंक शाखाएं खुलेंगी। कर्मचारियों की सैलरी और पेंशन की पेमेंट के चलते काम के दबाव की वजह से यह फैसला लिया गया है। जिला प्रशासन ने सुबह आठ से दस बजे तक बैंक खोलने के आदेश दिए है।

हिमाचली युवाओं के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका
कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे जिला कांगडा के लिए राहत की खबर आई है। विदेश यात्रा से लौटे कोरोना वायरस पोस्टिव युवक को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में कोरोना वायरस से मुक्त होने पर लंज के युवक को घर भेज दिया गया है।

 विदेश से आए युवक की रिपोर्ट आई नेगेटिव
कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे जिला कांगडा के लिए राहत की खबर आई है। विदेश यात्रा से लौटे कोरोना वायरस पोस्टिव युवक को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में कोरोना वायरस से मुक्त होने पर लंज के युवक को घर भेज दिया गया है।

राशन देकर अपनी जगह लौटाए सैकड़ों प्रवासी
प्रदेश में जारी कफ्र्यू के बाद सुंदरनगर में पलायन के कारण मजदूरों की बढ़ी हुई संख्या को लेकर प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। इसको लेकर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशानुसार सुंदरनगर प्रशासन द्वारा राहत कैंपों में रह रहे लगभग 50 मजदूरों को वापस लौटा दिया गया है।

अब चोर रास्तों से सीमा में प्रवेश कर रहे लोग
न भूख की चिंता और न ही थकान का शिकवा, मकसद एक ही है कि किसी तरह से अपनों के पास पहुंचना। ऐसी अवधारणा बनी है कि अपनों के पास पहुंच गए, तो शायद कोरोना वायरस जैसी महामारी से भी बच जाएं। लेकिन यहां रहे तो बेमौत ही मारे जाएंगे।

चंबा में फिर लगे भूकंप के झटके 
चंबा जिले में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए। यह झटके सुबह 11 बजकर 41 मिनट पर महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.6 आंकी गई। घबराए लोग आनन-फानन में बाहर निकल सड़कों पर आ गए।

बॉर्डर पर बह रहे सैकड़ों हिमाचलियों के आंसू देख हर किसी का पसीज रहा मन
अपने ही प्रदेश में बेगाने हुए लोग, आंसूओं का सैलाब लेकर बॉर्डर पर पत्थराई आंखों से देख रहे हैं कि आखिर कब उन्हें घर जाने दिया जाएगा। कोरोना महामारी ने ऐसा संकट पैदा कर दिया कि अपने ही अपनों से बेगाने हो गए।

टेंट में कट रहा जीवन
कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में बने कर्फ्यू के हालातों ने प्रवासी मजदूरों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी हैं। जहां एक ओर बद्दी-नालागढ़ में चम्बा व किन्नौर जैसे दूर दराज के इलाकों से आये मजदूर व फेक्ट्री कर्मचारी अपने घरों पहुंचने के लिए कई मिलों का पैदल ही सफर तय करने को मजबूर है तो दूसरी ओर जम्मू कश्मीर से आये प्रवासी मजदूर एक टेंट के नीचे गुजर बसर करने को लाचार है।

लाॅकडाउन में ही सेवानिवृत्त हो जाएंगे सैकड़ों शिक्षक व गैर शिक्षक
कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लाॅकडाउन है। कुछ जरूरी कार्यालयों के अलावा शेष सभी शासकीय विभाग और कार्यालय भी लाॅकडाउन से प्रभावित होकर बंद है और विभागीय कर्मचारी घरों से ही काम कर रहे हैं। ऐसे ही शिक्षा विभाग के कार्यालय भी बंद है और कर्मचारी घर से कार्य कर रहे हैं।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News