Himachal Express : काेराेना वायरस के चलते विदेशी पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग रद्द, पढ़ें बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 06:48 PM (IST)

शिमला: पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में पढ़ें हिमाचल की राजनीति से लेकर अपराध जगत तक की बड़ी खबरें।

कोरोना वायरस से हिमाचल में खौफ, विदेशी पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग हुई रद्द
कोरोना वायरस के तीनों मामले नेगेटिव आने के बाद लोगों को तो राहत मिली है लेकिन होटल कारोबारियों की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि कोरोना वायरस से प्रभावित देशों चीन, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, साउथ कोरिया, जापान, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया इटली, ईरान व नेपाल से मार्च में आने वाले पर्यटकों की ऑनलाइन बुकिंग रद्द कर दी गई है।

एक तरफ सड़क पर पलटा आलू से भरा ट्रक, दूसरी ओर खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक आलू से लदे ट्रक और कार में आमने-सामने टक्कर हो गई। इस हादसे के बाद ट्रक पलट गया और सारा आलू भी सड़क पर बिखर गया। वहीं कार करीब आठ फीट नीचे खेतों में जाकर पलट गई, जिसमें सवार पति-पत्‍नी घायल हो गए हैं।

ऊना से जयपुर के लिए शुरू हुई यह ट्रेन, अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी
रेल सेवा में रविवार को जिला ऊना के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। देवभूमि हिमाचल के जिला ऊना से वीरभूमि राजस्थान के जयपुर के लिए रेलसेवा शुरू हो गई। पहले चंडीगढ़ से जयपुर के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को ऊना जिला के दौलतपुर तक बढ़ाया गया है।

देखते ही देखते धू-धू कर जल उठी बस, बड़ा हादसा टला
बस में सवारियां बैठ चुकी थी और कुछ ही देर में बस रवाना होने को तैयार थी। अचानक ही अज्ञात कारणों से बस में आग लग गई। आग लगते ही बस के यात्रियों में हडकंप मच गया। आग बस को अपनी चपेट में लेती उसके पहले ही सभी यात्रियों को सुरक्षित बस से उतार लिया गया।

कंगना के नक्शेकदम पर चली मंडी की एक और बेटी
मंडी जिला के जाहू से संबंध रखने वाली बॉलीवुड एक्टर कंगना रणाैत के बाद अब एक और बेटी उनके नक्शेकदम पर चल रही है। बाॅलीवुड की क्वीन कंगना की ही तरह मंडी की बेटी गायकी, माॅडलिंग और एक्टिंग में अपनी पहचान बना रही है।

भगवान रघुनाथ की नगरी में खूब उड़ा गुलाल
भगवान रघुनाथ की नगरी कुल्लू में होली उत्सव पर खूब गुलाल उड़ा। होली के उत्सव पर जगह-जगह लोगों ने टोलियां बनाकर एक-दूसरे पर गुलाल फैंककर गले लगाया और होली की बधाई दी। भगवान रधुनाथ की नगरी कुल्लू में होली से 8 दिन पहले से ही वैरागी समुदाय महंत के लोग ब्रज भाषा में होली के पारंपारिक गीत गाकर भगवान रघुनाथ, शिव शंकर, बिष्णु, ब्रह्मा, महेश, सीता राम, राधा-कृष्ण की भक्ति का गुणगान करते है।

दुबई होकर आएगी दक्षिण अफ्रीका टीम, सीएसए ने भरी हामी
कोरोना वायरस के चलते भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज रद्द होने की अटकलें अब समाप्त हो गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने टीम को वाया दुबई भारत दौरे पर भेजने की हामी भरी है। धर्मशाला में टीम का दस मार्च को पहुंचने का शेड्यूल है।

महिला दिवस विशेष: 46 की उम्र की अंतरराष्ट्रीय धावक, जाने कौन है कल्पना परमार
अगर हौंसला हो तो उम्र और क्षेत्र मायने नहीं रखते हैं। ऐसा ही कुछ साबित कर दिखाया है हिमाचल प्रदेश की कल्पना परमार ने। 46 वर्ष की उम्र में उनका हौंसला और हिम्मत उन महिलाओं के लिए एक प्रेरणा है, जो खुद को उम्र के बंधन में बांध चुकी है।

8 सालों में नहीं बन सका स्कूल भवन, एक ही कमरे में लगती है 5 कक्षाएं
हाल ही में अपने बजट भाषण में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में केरल के बाद हिमाचल प्रदेश का दूसरा नंबर का दावा मुख्यमंत्री ने किया था लेकिन यह सारे दावे जब धरातल में जाकर देखे जाए तो पूरी तरह से फेल नजर आते हैं। करसोग तहसील, उप तहसील पांगना के अंतर्गत प्रेसी पंचायत में स्थित प्राथमिक शाला के मासूम बच्चे पिछले 8 सालों से ठंड में ठिठुरने के लिए मजबूर है।

कोरोना को लेकर सरकार के आदेश की दिखी अनदेखी
कोरोना वायरस अब भारत में भी अपने पैर पसार रहा है। भारत में धीरे-धीरे कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर इस कोरोना वायरस को लेकर हिमाचल सरकार के आदेशों की अनदेखी उस समय देखने को मिली जब थाईलैंड से शिमला आए पर्यटकों की 2 दिनों से स्वास्थ जांच नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News