Himachal Express: मंडी में स्कूटी सवार का हाई वोल्टेज ड्रामा, सड़क हादसों में गई 3 की जान

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 05:56 PM (IST)

शिमला: राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हिमाचल की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में।

Union Budget 2020: TAX पर बड़ा फैसला
मोदी सरकार आज अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश कर रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त वर्ष 2020-21 के लिए दूसरा आम बजट पेश कर रही हैं। मोदी सरकार के इस आम बजट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हैं, क्योंकि बीते कुछ समय से देश में आर्थिक सुस्ती जैसे हालात देखने को मिले हैं। आर्थिक सुस्ती के बीच वर्ष 2020-21 के इस बजट को काफी अहम इसलिए भी माना जा रहा है, क्योंकि विपक्ष पिछले कुछ समय से इन मुद्दों को लेकर हमलावर रहा है।

हरियाणा में होगी जयराम कैबिनेट की बैठक
जयराम कैबिनेट की बैठक अब हरियाणा में होगी। बता दें कि यह बैठक शनिवार को हरियाणा पर्यटन निगम के होटल राजहंस में होगी। मीटिंग के लिए सीएम जयराम ठाकुर व उनके कैबिनेट सहयोगी सूरजकुंड पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि मीटिंग दिल्ली में होगी,इसके लिए हिमाचल सदन स्थित हॉल तैयार रखने के लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने कह भी दिया था। इस बीच जयराम सरकार इस बात से भी डर रही थी कि कहीं दिल्ली में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच कोई बखेड़ा ना खड़ा हो जाए।

चालान काटने पर भड़का स्कूटी सवार
मंडी जिला के सुंदरनगर में नैशनल हाईवे-21 पर पुलिस द्वारा चालान काटे जाने के बाद सड़क पर एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। मौके पर चालान काटे जाने के बाद स्कूटी सवार युवक ने आपा खोते हुए चालान बुक उठाकर साथ में बह रही बीएसएल नहर में फैंकने की भी कोशिश की। वहीं इस हाई वोल्टेज ड्रामे के दौरान मौके पर लोगों का हजूम लग गया। 

ऊना में अनियंत्रित होकर पलटी वोल्वो बस
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक HRTC की वोल्वो बस अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इस हादसे परिचालक सहित चार 4 लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए ऊना अस्पताल भर्ती करवाया गया। जिनमें से एक की गंभीर हालत देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। हादसा सुबह 6 बजे ऊना जिले के धुसाडा में हुआ।

CBI की शिमला में पूछताछ
250 करोड़ से अधिक के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई द्वारा पूछताछ का दौर जारी है। सूत्रों के अनुसार जांच एजैंसी ने शुक्रवार को भी जांच दायरे में आए कुछ लोगों से पूछताछ की। यह पूछताछ शिमला में हुई। मामले की जांच को लेकर हिमाचल, पंजाब और हरियाणा में सीबीआई की टीमें सक्रिय हैं। अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर विभिन्न निजी शिक्षण संस्थानों और कुछ बैंकों के अधिकारी व कर्मचारी जांच एजैंसी के निशाने पर हैं।

HRTC ने शुरू की नई योजना
हिमाचल पथ परिवहन निगम की इंटर स्टेट व लोकल रूटों पर चलने वाली बसों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर परिवहन निगम ने नई योजना शुरू की है। इस नई योजना के तहत परिवहन निगम लॉन्ग रूट की बसों शिमला, होशियारपुर, उदमपुर, पठानकोट व लोकल रूट पर जाने वाली निगम की बसों की साइंटिफिक मॉनीटरिंग करेगा। बसों की साइंटिफिक मॉनीटरिंग निगम अधिकारियों द्वारा टिकट काटने वाली मशीन में एक चिप के जरिए की जाएगी।

युवा कांग्रेस ने फूंका अनुराग ठाकुर का पुतला
दिल्ली चुनाव प्रचार में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के बयान पर देश भर में सियासत उफ़ान पर है। अनुराग ठाकुर के जनसभा में लगाये गए नारे पर ख़ूब हल्ला हो रहा है। शिमला में युवा कांग्रेस ने अनुराग ठाकुर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुतले पर जूतें मारने के बाद अनुराग का पुतला फूंका। युवा कांग्रेस ने अनुराग को गोडसे की विचारधारा पर काम करने के आरोप लगाए।

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से इंदौरा के दम्पति की मौत
पठानकोट-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से इंदौरा के दम्पति की मौत हो गई। दुर्घटना उक्त मार्ग पर इंदौरा मोड़ के निकट अन्नपूर्णा ढाबा के सामने छन्नी नामक स्थान पर हुई। बताया जा रहा है कि दम्पति बुलेट मोटरसाइकिल ( एच.पी. 38ई 3860 ) पर सवार होकर पठानकोट से अपने घर के लिए वाया मीरथल आ रहे थे कि उक्त स्थान पर पीछे से आ रहे एक ट्रॉले ने उन्हें टक्कर मार दी। जिससे वे गंभीर घायल हो गए।

पठानकोट में जाल बिछाकर दबोचा इंदौरा का चिट्टा तस्कर
पठानकोट में चिट्टे की सप्लाई करने जा रहे इंदौरा क्षेत्र के एक युवक को पंजाब पुलिस ने जाल बिछाकर रंगे हाथ धर लिया है। पठानकोट पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी युवक साहिल निवासी गांव कंदरोड़ी तहसील इंदौरा लंबे समय से पंजाब के विभिन्न इलाकों में नशा तस्करी कर रहा था। पठानकोट पुलिस ने आरोपी के पास से 15 ग्राम चिट्टा (हैरोइन) बरामद कर मामला दर्ज किया है।

J&K हादसे में मारे गए युवक से नहीं मिल पाए परिजन
पांगी के लिए हैलीकॉप्टर उड़ान न होने से हाल ही में जम्मू-कश्मीर के असर में सड़क हादसे में मारे गए युवक के परिजन उसके अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए। युवक की बहन सहित अन्य परिजन चम्बा में फंसे हुए हैं। वे युवक को अंतिम विदाई देने तक नहीं पहुंच पाए हैं। हादसे के बाद परिजनों पर पहले से ही दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, वहीं सरकार व प्रशासन के ढुलमुल रवैये ने उनके जख्मों को और गहरा कर दिया है।

बगलामुखी मंदिर के पास हादसा
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक बाइक सवार की मौत हो गई। मृतक की पहचान जसवंत सिंह (40) पुत्र भगत सिंह, इस्लाम गंज , लुधियाना के रूप में हुई है। हादसा शनिवार को पुलिस थाना क्षेत्र हरिपुर के अंतर्गत रानीताल देहरा राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर बनखंडी के बगलामुखी मंदिर के पास भटनाला में हुआ।

सूरजकुंड मेले में राष्ट्रपति के साथ मौजूद रहे हिमाचल के CM
हरियाणा के फरीदाबाद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 34वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय हस्तशिल्प मेला-2020 का शुभारंभ किया। इस मौके पर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, सीएम मनोहर लाल, हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और उज्बेकिस्तान के राजदूत मौजूद रहे। बता दें कि इस मेले में उज्बेकिस्तान सहभागी देश और हिमाचल प्रदेश सहभागी प्रदेश के तौर पर भाग ले रहे हैं।

CM ने की केंद्रीय बजट की सराहना
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय बजट 2020-21 को आकांक्षी भारत, आर्थिक विकास और सामाजिक समरसता के तीन विचारों पर आधारित ऐतिहासिक दस्तावेज बताते हुए इसकी सराहना की है। उन्होंने कहा कि इस बजट से समाज के सभी वर्गों की आशाएं और आकाक्षाएं पूर्ण होंगी। उन्होंने बजट में किसानों की आय को बढ़ाने के लिए 16 व्यवहार्य प्रस्तावों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की 90 प्रतिशत जनता ग्रामीण क्षेत्रों में निवास करती है और कृषि उनका मुख्य व्यवसाय है, इसलिए यह 16 प्रस्ताव राज्य के किसानों की आर्थिकी को सशक्त बनाने में अहम् भूमिका निभाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News