Himachal Express: हिमाचल की खिचड़ी का World record, CM जयराम ने की वाटर जेट्टी की सवारी

1/14/2020 5:20:28 PM

शिमला: तत्तापानी में आयोजित जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले पर 4 फीट गहरे बर्तन में 1995 किलोग्राम खिचड़ी तैयार हुई। तो पढ़े अब तक की बड़ी खबरें।

Guinness Book of World Records में हिमाचल की खिचड़ी
तत्तापानी में आयोजित जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले पर 4 फीट गहरे बर्तन में 1995 किलोग्राम खिचड़ी तैयार हुई। बता दें कि यह खिचड़ी सुबह 4 बजे देसी घी से बनी। रिकार्ड धारी खिचड़ी को तैयार करने के लिए 25 पर्यटन निगम के विशेष पाचक तैनात रहे। बता दें कि पर्यटन विभाग की लोहड़ी पर खिचड़ी बनाने की यह योजना अगर सफल हो जाती है, तो यह खिचड़ी गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड में भी दर्ज हो सकती है।

CM जयराम ने तत्तापानी में की वाटर जेट्टी की सवारी
मंडी जिला के अंतर्गत आते उपमंडल करसोग के तत्तापानी में पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम तत्तापानी पर्यटन उत्सव के शुभारंभ के दौरान सीएम जयराम ठाकुर ने सतलुज नदी में आयोजित जलक्रीड़ा का जमकर आनंद लिया।

गहरी खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक कार अनियंत्रित होकर 100 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसा मंडी के धर्मपुर में मकर संक्रांति यानि खिचड़ी के त्योहार से पहले हुआ। जिसका पता 15 घंटे बाद मंगलवार को लगा। इस हादसे में फिलहाल 2 लोगों की मौत हो गई है।

पटवारी परीक्षा मामला
पटवारी परीक्षा में हुई कथित धांधली को लेकर हाईकोर्ट की तरफ से सीबीआई जांच के आदेश देने के निर्णय के बाद राजस्व विभाग की तरफ से चयनित पटवारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को टाल दिया गया है। इतना ही नहीं, सरकारी स्तर पर परीक्षा में उत्तीर्ण हुए उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों के पड़ताल की प्रक्रिया को भी रोक दिया गया है।

2 कारों के खाई में गिरने से 6 लोग घायल
चम्बा जिला के अंतर्गत आते चुवाड़ी और बकलोह छावनी में 2 कारें गहरी खाई में गिर गईं, जिसमें सवार 6 लोग घायल हो गए। दोनों हादसे सोमवार देर रात हुए। पहले हादसे में चुवाड़ी-मलूंडा मार्ग पर एक मारुति ईको कार गियोला मोड़ के पास अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।

चोरों ने दे दिया बड़ी वारदात को अंजाम
पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत एक गांव में लाखों रुपए के स्वर्ण आभूषणों की चोरी का मामला सामने आया है। घटना डाह गांव की है। बताया जा रहा है कि बीती रात घर के सभी सदस्य अपने किसी कार्य से घर के बाहर गए हुए थे और जब वे घर पहुंचे तब तक चोर उक्त वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो चुके थे।

सोलन में दरकी पहाड़ी
हिमाचल प्रदेश में जगह-जगह पहाड़ी दरक रही है। ताजा मामला सोलन जिले का है। जहां शिमला-चंडीगढ़ हाईवे पर सोलन बाईपास के पास अचानक पहाड़ी दरक गई। बता दें कि इस पहाड़ी के दरकने के कारण फोरलेन के काम में लगी एक पोकलेन मशीन मलबे की चपेट में आ गई।

हिमखंड में दबने से 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत
हिमाचल प्रदेश में एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई है। मामला जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के पयासो गांव का है। जहां बर्फबारी के बीच हिमखंड गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लाहुल घाटी में बारी बर्फबारी , तूफानी हवाओं व हिमखंडों के गिरने का दौर लगातार जारी है।

खेल-खेल में 5 वर्षीय भाई ने बहन को मार दी गोली
शिमला जिला के रामपुर में सोमवार को खेल-खेल में एक 5 वर्षीय बच्चे ने अपनी 4 वर्षीय चचेरी बहन पर गोली चला दी जिससे बच्ची घायल हो गई। बच्ची का शिमला के आईजीएमसी में इलाज चल रहा है और फिलहाल वह खतरे से बाहर है। मिली जानकारी मुताबिक दोनो भाई-बहन अपने दादा की बंदूक से खेल रहे थे और अचानक गोली चल जाने से छोटी बच्ची को जा लगी।

परेड दौरान अचानक गिर जाने से जवान की गई जान
हिमाचल प्रदेश में एक जवान की मौत हो गई है। मामला फतेहपुर उपमंडल की पंचायत एवं कस्बा स्थाना के जवान का है। जिसकी आज सुबह परेड के दौरान हार्ट अटैक जान चली गई। जिसकी खबर सुनते ही पूरा परिवार शोक में डूब गया। बता दें कि स्थाना का 38 वर्षीय दीपक कालिया सेना के विंग 19 पंजाब में कार्यरत था।

2 बसों के बीच फंस गया बाइक सवार
जाको राखे साइयां मार सके न कोई, यह कहावत सोमवार सुबह गांव बढलठोर बाजार में उस समय सच हुई, जब एक बाइक सवार 2 बसों के बीच फंस गया और बाल-बाल बच गया। सोमवार सुबह एक बस डाडासीबा से ढलियारा की ओर जा रही थी और दूसरी बस देहरा से डाडासीबा की तरफ जा रही थी।  


kirti

Related News