Himachal Express: दिल्ली में PM मोदी से मिले CM जयराम, शिमला में पानी को लेकर चक्का जाम

Thursday, Nov 21, 2019 - 05:25 PM (IST)

शिमला : भाजपा सरकार के कार्यकाल के 2 साल पूरे होने पर शिमला में जश्न का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए दिल्ली गए जयराम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें जश्न में शामिल होने का न्यौता दिया है। मनाली के अलेउ गांव में वीरवार सुबह आग लगने से एक डेढ़ मंजिला मकान जलकर राख हो गया। तो अब एक क्लिक में पढ़िए राज्य की अब तक की बड़ी खबरें। 

दिल्ली में PM मोदी से मिले CM जयराम
हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार के कार्यकाल के 2 साल पूरे होने पर शिमला में जश्न का आयोजन किया जा रहा है, जिसके लिए प्रदेश भाजपा जोरशोर से तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं दिल्ली गए सीएम जयराम ठाकुर ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें जश्न में शामिल होने का न्यौता दिया है।

हरिपुरधार में जल्द तैयार होगी भगवान शिव की 70 फीट ऊंची मूर्ति
सिरमौर जिला के हरिपुरधार में भगवान शिव की मूर्ति का निर्माण कार्य जोरों पर है जोकि करीब 70 फीट ऊंची बनाई जा रही है मूर्ति क्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बनेगी। बताया जा रहा है कि इस मूर्ति का निर्माण करने के लिए विशेष कारीगर बुलाए है जो पिछले कई दिनों से मूर्ति के निर्माण कार्य में जुटे हुए हैं। 

मनाली में भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़ा डेढ़ मंजिला मकान
मनाली के अलेउ गांव में वीरवार सुबह आग लगने से एक डेढ़ मंजिला मकान जलकर राख हो गया है। इस घटना में करीब 12 लाख रुपए की संपत्ति जहां राख में तबदील हो गई है, वहीं साथ लगते भवनों को दमकल विभाग की टीम ने बचाने में कामयाबी हासिल की है।

पानी के लिए चक्का जाम
ठियोग में पानी की समस्या को लेकर आज सरिवन में ग्रमीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर चक्का जाम कर दिया है। जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग 5 पर सभी वाहनों के पहिए थम गए हैं। और सड़क पर लम्बी कतार लग गयी है ।और लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

गहरी खाई में गिरी कार
हिमाचल प्रदेश में एक सड़क हादसा हो गया। जहां एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। हादसा सिरमौर के हरिपुरधार क्षेत्र के डसाकना गांव में हुआ। जहां एक युवक कार सहित गहरी खाई में जा गिरा। जबकि युवक के पिता ने कार से बाहर छलांग लगा दी।

डॉक्टरों के तबादलों को लेकर भड़की ABVP
जिला कुल्लू के मुख्यालय स्थित क्षेत्रीय अस्पताल से 8 डॉक्टरों के तबादलों को लेकर जहां कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी प्रदेश सरकार से मुखर हो गई है।

पंजाब केसरी’ की खबर का असर
मैडीकल कालेज अस्पताल चम्बा में उपचार के लिए भर्ती चुराह विधानसक्षा क्षेत्र के देवीकोठी निवासी चम्पा देवी के पास अपना उपचार करवाने के लिए पैसे नहीं हैं लेकिन पंजाब केसरी ने जैसे ही इस मामले को प्रमुखता से उठाया तो बी.पी.एल. की सूची में शामिल उक्त महिला रोगी को मुफ्त उपचार सुविधा मिलनी शुरू हो गई।

कांग्रेस हाईकमान के फैसले से BJP के आरोपों पर लगी मुहर
हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के साथ ही पच्छाद और धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की हार के बाद जहां कांग्रेस हाईकमान द्वारा प्रदेश कांग्रेस, जिला कांग्रेस और ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी को भंग कर दिया है तो वहीं कार्यकारिणी भंग होने के बाद बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है।

सरकारी कंपनियों की खरीद-फरोख्त में वक्त गुजार रही मोदी सरकार
सरकारी क्षेत्र की 5 बड़ी कंपनियों की बड़ी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में लगी मोदी सरकार पर हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल जी ने निशाना साधते हुए कहा है कि पूर्व के 5 साल विदेशों के भ्रमण में रही सरकार के हाथ फूटी कौड़ी नहीं आई है।

कांग्रेस हाईकमान के फैसले पर MC धर्मशाला के मेयर का बड़ा बयान
कांग्रेस हाईकमान की ओर से हिमाचल की कार्यकारिणी भंग करने का कई कांग्रेसी नेताओं ने स्वागत किया है। नगर निगम धर्मशाला के मेयर और कांग्रेसी नेता देवेंद्र जग्गी ने हाईकमान के इस फैसले पर बड़ी ही साकारात्मक टिप्पणी की है।

छात्रों को जिम्मेदार बनाएगा शिक्षा बोर्ड
हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड अब प्रदेश के तमाम छात्रों को जिम्मेदार बनाने की दिशा में अपने कदम बढ़ा चुका है। बीते साल हुई वार्षिक परीक्षाओं में हर परीक्षा केंद्र को CCTV की निगरानी में रखने वाले शिक्षा बोर्ड ने इस बार एक कदम आगे बढ़ाया है।

24 को नाहन में आयोजित होगा जनमंच कार्यक्रम
24 नवंबर को नाहन विधानसभा क्षेत्र के कोला वाला भूड़ में जनमंच कार्यक्रम आयोजित होगा। जिसकी अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल करेंगे। जनमंच आयोजन को लेकर प्रशासन द्वारा प्री जनमंच एक्टिविटी करवाई जा रही है है।

बेटे के इलाज कोदर-दर भटक रहा 82 वर्षीय बाप
घुमारवीं नगर परिषद के वार्ड नं.-5 बजोहा के रहने वाले प्रभु राम शर्मा का पुत्र रमेश कुमार लगभग एक साल से बीमार चला हुआ है। रमेश कुमार की किडनियां खराब हैं तथा 6 दिसम्बर, 2018 को शिमला के आई.जी.एम.सी. अस्पताल में एक किडनी को आप्रेशन कर निकाल दिया गया था तो परिवार वालों ने सोचा कि एक किडनी के सहारे ही रमेश कुमार अपने जीवन को जी लेगा पर विधाता को कुछ और ही मंजूर था।

वृद्ध महिला की रहस्यमयी मौत से गांव में मचा हड़कंप
मंडी जिला के बल्ह उपमंडल में एक वृद्ध महिला की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल यह मामला बल्ह उपमंडल के खांदला क्षेत्र का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार वीरवार सुबह बल्ह उपमंडल के गांव खांदला में एक वृद्ध महिला की मृत्यु हो गई।

शिमला सहित 12 अन्य जिलों में पानी का जिम्मा संभालेगी जल प्रबंधन कंपनी
राजधानी शिमला का जल प्रबंधन का जिम्मा संभालने वाले जल प्रबंधन कम्पनी अब प्रदेश के सभी शहरों में पानी का जिम्मा संभालेगा। जल प्रबधन कम्पनी ने वर्ल्ड बैंक से प्रदेश के अन्य शहरों में पानी का प्रबंध करने को लेकर कर्ज बढ़ाने का आग्रह किया था जिसे वर्ल्ड बैंक ने हामी भर दी है और अब प्रदेश सरकार की मंजूरी केबाद शिमला जल प्रबंधन प्रदेश के करीब 12 शहरों में पानी का पूरा जिम्मा संभालेगा।

kirti