सुनहरा मौका: इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स में पैट न देने वाले Candidates भी ले सकते है प्रवेश

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 12:43 PM (IST)

हिमाचल: हिमाचल में तकनीकी शिक्षा विभाग ने इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स करने वाले अभ्यर्थियों को एक सुनहरी मौका दिया है। बात दें कि बहुतकनीकी संस्थानों में तीन साल के इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स में बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा (पैट) न देने वाले अभ्यर्थी भी प्रवेश ले सकते है।

अभ्यर्थियों को 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान विभिन्न संस्थानों में खाली सीटों को भरने के लिए सेंट्रलाइज्ड ऑफलाइन काउंसलिंग आयोजित करेगा।

दो चरणों में काउंसलिंग होगा आयोजित

जानकारी के अनुसार तकनीकी शिक्षा विभाग दो चरणों में काउंसलिंग आयोजित करेगा। काउंसलिंग में वह अभ्यर्थी भी हिस्सा ले सकेंगे, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में हिस्सा नहीं लिया था। तीन वर्षीय इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स (पैट) में प्रवेश परीक्षा के दौरान 120 से ऊपर अंक हासिल करने वाले सभी अभ्यर्थी 29 जुलाई को काउंसलिंग प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं। 31 को नॉन पैट अभ्यर्थियों को 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर काउंसलिंग प्रक्रिया में हिस्सा लेने का मौका दिया जाएगा।

पांच अगस्त को बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा देने वाले योग्य अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। वहीं, छह अगस्त को नॉन पैट वाले सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे। सभी चरणों की काउंसलिंग प्रक्रिया राजकीय बहुतकनीकी सुंदरनगर में होगी। तकनीकी शिक्षा विभाग के निदेशक अक्षय सूद ने बताया कि काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसके मुताबिक अभ्यर्थी काउंसलिंग प्रक्रिया में हिस्सा ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News