बिंदल के इस्तीफे के बाद हाईकमान गंभीर, हिमाचल भाजपा को मिलेगा कार्यकारी अध्यक्ष

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 11:18 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. अजय गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद से डॉ. राजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद हिमाचल की सियासत उफान पर है। वहीं हिमाचल से संबंध रखने वाले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने इस सारे मामले के पीछे की हकीकत तक पहुंचने की तैयारी कर ली है। सूचना है कि भाजपा हाईकमान फिलहाल पार्टी की गतिविधियां चलाने के लिए किसी वरिष्ठ नेता को कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा सौंप सकता है। किस धड़े ने इस सारे मामले को डॉ. राजीव बिंदल के साथ सीधेतौर पर जोड़कर इसकी शिकायतें प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंचाईं, इसका पता लगाने का जिम्मा भी अब हाईकमान संगठन के किसी वरिष्ठ पदाधिकारी को सौंपने जा रहा है।

सरकार और संगठन के अंदर हो सकते हैं कुछ विशेष बदलाव

जाहिर है कि डॉ. बिंदल के इस्तीफे के बाद भाजपा हाईकमान को यह अहसास हो गया है कि हिमाचल प्रदेश में सत्ता और संगठन के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में हिमाचल में सरकार और संगठन के अंदर कुछ विशेष बदलाव भी हो सकते हैं, जिसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबी कुछ बड़े नेताओं पर नकेल कसी जा सकती है। भले ही स्वास्थ्य विभाग में हुए इस भ्रष्टाचार पर डॉ. बिंदल ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन उनके इस इस्तीफे की तपिश से सरकार के झुलसने के आसार दिख रहे हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी ने इस मुद्दे पर अब अपना निशाना मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर साधने की रणनीति तय कर ली है। वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग का दायित्व मुख्यमंत्री के पास है, ऐसे में कांग्रेस आने वाले दिनों में जयराम ठाकुर के खिलाफ पूरे प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने जा रही है।

स्थान चाहे कोई भी हो, दोबारा सेवा में लगूंगा : बिंदल

इस्तीफा देने के बाद वीरवार को भाजपा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने साफ कहा कि उन्होंने कोई भी गलती नहीं की है। कुछ लोग स्वार्थ की राजनीति चमकाने में लगे हैं और कुछ इस बहती गंगा में हाथ धोने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे प्रदेश की राजनीति को दूषित करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इस अग्निपरीक्षा से कुंदन होकर निकलूंगा और दोबारा से जनता की सेवा के काम में लगूंगा। इसके लिए चाहे कोई भी स्थान हो, वह मेरे लिए महत्वपूर्ण नहीं है। उन्होंने कहा कि अनर्गल बयानबाजी और षड्यंत्र करने वाले जिंदगी में नेक काम करके भी देखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News