यहां प्रशासन ने 120 मकान व दुकानें खाली करने के दिए आदेश, जानिए क्यों

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2017 - 10:40 PM (IST)

धर्मपुर: धर्मपुर बाजार के करीब 120 दुकानदारों व मकानों में रहने वाले लोगों को दुकानें व घर खाली करने के नोटिस जारी किए हैं। बता दें कि 8 अगस्त, 2015 को भारी बारिश से आई बाढ़ ने धर्मपुर क्षेत्र में तबाही मचाई थी। उस बाढ़ से धर्मपुर बस स्टैंड सहित बाजार की दर्जनों दुकानों में पानी घुस गया था और साथ ही बस स्टैंड में खड़ी एच.आर.टी.सी. की बसें व छोटी गाडिय़ां भी बाढ़ में बह गई थीं। पिछले वर्ष भी प्रशासन ने बरसात से पूर्व ही दुकानदारों को नोटिस जारी करके दुकानें खाली करने के आदेश जारी किए थे लेकिन किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ। 

क्या है नोटिस में हिदायत
नोटिस में दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि बरसात से पूर्व दुकानें खाली कर दें अन्यथा बरसात में कोई नुक्सान होता है तो उसकी जिम्मेदारी स्वयं उनकी होगी, ऐसे में प्रशासन किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं देगा। 

क्या कहते हैं एस.डी.एम.
धर्मपुर के एस.डी.एम. किशोरी लाल ने बताया कि प्रशासन ने बरसात के खतरे को देखते हुए सोन खड्ड और भरेंड नाले के नजदीक वाली दुकानों व मकानों में रहने वाले लोगों को नोटिस जारी करते हुए 7 दिन में किसी अन्य सुरक्षित जगह बदलने के आदेश पूर्व में हुए नुक्सान को देखते हुए जारी किए हैं ताकि किसी भी तरह का नुक्सान न हो। यह कदम एहतियातन उठाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News