यहां 250 डिफाल्टर उपभोक्ताओं पर गिरेगी गाज

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 11:16 AM (IST)

अम्ब : विद्युत सब-डिवीजन नैहरियां के अधीन पड़ते क्षेत्र में समय पर बिजली के बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली के कनैक्शन काटने की सूची तैयार हो गई है। महकमे ने करीब 250 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटने के ऑर्डर जारी कर दिए हैं। शनिवार सुबह नैहरियां और मैड़ी में डिफाल्टर उपभोक्ताओं (पिछले लम्बे अरसे से बिजली का बिल कम नहीं करवा रहे) के बिजली के कनैक्शन कटने शुरू हो जाएंगे। विभागीय सूत्रों के मुताबिक वर्तमान में उक्त क्षेत्र में करीब 250 डिफाल्टर उपभोक्ताओं का करीब 5 लाख रुपए बिजली का बिल बकाया है।

विद्युत मीटरों के माध्यम से बिजली की खपत हुई
समय-समय पर नोटिस देने के बावजूद ये उपभोक्ता अपने बकाया बिजली के बिल जमा नहीं करवा रहे हैं। यहां तक कि मैड़ी में तो हाल यह है कि मेले के दौरान विभिन्न धार्मिक स्थलों की सरायों में लगे विद्युत मीटरों के माध्यम से बिजली की खपत हुई है लेकिन मेला समाप्ति के बाद यहां पर आने वाले लोग बिजली का बिल जमा करवाए बिना चले गए हैं जबकि कुछ ऐसे धार्मिक स्थल भी हैं, जिनका भारी भरकम बिल बकाया है। अम्ब में गत दिनों बिजली के बिल जमा न करवाने वाले डिफाल्टर उपभोक्ताओं के विद्युत बोर्ड के कर्मियों ने कनैक्शन काटे थे। बोर्ड द्वारा की गई इस बड़ी कार्रवाई के बाद 50 प्रतिशत से ज्यादा उपभोक्ताओं ने अपने बिजली के बकाया बिल जमा करवा दिए थे।

जल्द काटे जाएंगे कनैक्शन
विद्युत सब डिवीजन नैहरियां के सहायक अभियंता टी.एस. चंदेल ने कहा कि समय-समय पर नोटिस देने के बावजूद उक्त उपभोक्ता अपने बिजली के बिल जमा नहीं करवा रहे हैं। विभागीय कार्रवाई के तहत अब बहुत जल्द बिजली के कनैक्शन काटे जाएंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News