बर्फीले पहाड़ों को अब नजदीक से निहार सकेंगे सैलानी, मनाली-रोहतांग के बीच हैली टैक्सी शुरू

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 01:26 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): मनाली-रोहतांग आने वाले देश-विदेश के सैलानी बर्फीले पहाड़ों को अब और नजदीक से निहार सकेंगे। पर्यटन विभाग द्वारा मनाली-रोहतांग के बीच हैली टैक्सी शुरू की गई है। गुरुवार को कुल्लू प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली-रोहतांग हैली टैक्सी जॉय राइड को हरी झंडी दी। यह हिमाचल सरकार का आर्यन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के साथ पहला पायलट प्रोजैक्ट है। 
PunjabKesari

जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पहली बार अपना हैलीकॉप्टर सैलानियों की सुविधा के लिए चंडीगढ़-शिमला के बीच चलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटकों के मनोरंजन के साथ-साथ आपात स्थिति में भी इस चौपर को प्रयोग में लाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस हेली टैक्सी सेवा से सैलानी 3500 रुपए खर्च कर चंद मिनट में रोहतांग का दीदार कर सकेंगे। हेलीकॉप्टर मनाली से उड़ान भरेगा और सैलानी 15 से 20 मिनट की जॉय राइड कर सकेंगे। 
PunjabKesari

पहले एक फिर बढ़ा देंगे सेवाएं
आर्यन एविएशन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक कैप्टन वी.के. सिंह ने कहा कि शुरूआती दौर में एक ही चौपर सेवा देगा, लेकिन जरूरत पड़ी तो चौपर की संख्या बढ़ा दी जाएगी। देश-विदेश के सैलानियों से आग्रह है कि वे हिमाचल सरकार की इस पहल का लाभ उठाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News