कुल्लू के मलाणा गांव में भारी भूस्खलन, रास्ते का नामोनिशान मिटा (Watch Video)

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 02:36 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के मलाणा गांव के समीप पहाड़ी से भारी बर्फबारी के कारण भारी भूस्खलन हो गया है। जिसके चलते गांव को पैदल जाने वाला एक मात्र रास्ते का नामोनिशान भी मिट गया। बता दें कि भारी भूस्खलन के कारण स्थानीय लोगों की कई बीघा भूमि व सेब के पौधों को भारी नुक्सान पहुंचा है और गांव के समीप नाले के साथ हुए भूस्खलन से रूक-रूक कर मलबा गिर रहा है जिससे ग्रामीणों को रास्ता बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं काफी लोग अपने स्तर पर रास्ता बनाने के कार्य में जुट गए हैं।
PunjabKesari

स्थानीय पंचायत प्रधान भागे राम ने बताया कि गांव के समीप पहाड़ी से भारी भूस्खलन रात के समय हुआ है जिससे गांव को जाने वाले एक मात्र रास्ता पैदल चलने के लिए बंद हो गया है जिससे गांव के ग्रामीणों की आवाजाही बंद हो गई है। गांव के स्थानीय निवासी बुघ को भूस्खलन के कारण दो दर्जन सेब के पेड़ नष्ट हो गए हैं।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि गांव के ग्रामीण रास्ता बनने के लिए कार्य कर रहे हैं जिससे प्रशासन से मांग की है कि पक्का रास्ता बनाने और भूस्खलन को रोकने के लिए डंगे लगाने के लिए आर्थिक मदद करें ताकि ग्रामीणों को चलने के लिए कोई असुविधा का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भारी बर्फबारी से मलाणा गांव में अभी एक फीट बर्फबारी है और ऐसे में भारी बर्फबारी के कारण जमीन धंस रही है जिससे जगह-जगह पर भूस्खलन से नुक्सान हो रहा है। उन्होंने प्रशासन से प्रभावित परिवारों को उचित सहायता की मांग की है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News