प्रदेश के साथ-साथ कांगड़ा में भी चरमराई स्वास्थ्य सुविधाएं: विप्लव

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 12:39 PM (IST)

नगरोटा सूरियां (नंदपुरी): पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले ही डॉक्टरों की कमी चल रही है वहीं स्वास्थ्य विभाग के कार्यकर्ताओं की कमी ने हालात बद से बदतर बना दिए हैं। विप्लव ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ जिला कांगड़ा में स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा चुकी हैं और लोगों को मामूली बुखार, जुकाम की दवाई लेने के लिए शहरों की ओर बड़े अस्पतालों में जाना पड़ रहा है।
कई जगह स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता की वैक्सीनेशन में ड्यूटी लगने के कारण और कई जगह स्वास्थ्य कार्यकर्ता न होने के कारण स्वास्थ्य उपकेंद्र में ताले लटके हुए हैं। जिससे लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। जिला कांगड़ा के सभी स्वास्थ्य खंड में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल है। जिला कांगड़ा के कुल स्वास्थ्य उपकेंद्र 449 हैं, जिनमें 89 पुरुष स्वास्थ्य कार्यकत्र्ता और 269 महिला कार्यकर्ता कार्यरत हैं और 140 स्वास्थ्य उपकेंद्र बिना स्वास्थ्य कार्यकर्ता के हैं, जिनमें न महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता और न ही पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं।
वहीं सरकार रोज ढिंढोरा पीटने में व्यस्त है कि लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं घर द्वार पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सैंकड़ों महिलाएं एएनएम और सैकड़ों युवा बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बावजूद बेरोजगार घर बैठे वर्षों से अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं, मगर सरकार अपनी ही मस्ती में मस्त है उनको बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News