पंचायत सचिव के खिलाफ फिर उतरे धर्मशाला ब्लॉक के प्रधान-उपप्रधान, प्रशासन को दी ये चेतावनी

9/19/2021 12:05:12 AM

धर्मशाला (नृपजीत/कर्मपाल): ब्लॉक धर्मशाला के प्रधान व उपप्रधान एक बार फिर ढगवार पंचायत के पूर्व सचिव के खिलाफ उतर आए हैं। उन्होंने उक्त सचिव की नियुक्ति को ब्लॉक की किसी भी पंचायत में स्वीकार न करने की बात कही है। इस संबंध में धर्मशाला ब्लॉक के अंतर्गत सभी प्रधानों एवं उपप्रधानों के संगठन ने शनिवार को डीसी कांगड़ा को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने चेताया है कि यदि उक्त सचिव का ब्लॉक की किसी भी पंचायत में स्थानांतरण किया जाता है तो वे सभी पंचायतों के विकास कार्य रोक देंगे और कोई भी प्रधान पंचायत कार्यालय में नहीं जाएगा।

प्रशासन व सरकार की ऐसी कौन-सी मजबूरी

इस दौरान ब्लॉक धर्मशाला की विभिन्न पंचायतों के प्रधानों ने कहा कि जब जिला प्रशासन से उक्त सचिव को ब्लॉक धर्मशाला की किसी भी पंचायत में न लगाने हेतु आग्रह किया था, जिस पर जिला प्रशासन ने उक्त सचिव को डीआरडीए कार्यालय धर्मशाला में लगाया था, तो ऐसी कौन-सी मजबूरी जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार की है कि उसे बार-बार पंचायत में बतौर पंचायत सचिव लगाया जा रहा है जबकि ब्लॉक धर्मशाला के सभी लोग उपरोक्त पंचायत सचिव की कार्यप्रणाली से नाखुश हैं।

...तो अपने पद से दे देंगे इस्तीफा

संगठन के प्रधान सुरेश कुमार ने कहा कि यदि उक्त पंचायत सचिव के स्थानांतरण पर सोमवार तक रोक नहीं लगाई जाती है तो सभी प्रधान व उपप्रधान किसी भी पंचायत में विकास कार्य नहीं करेंगे और न ही कोई प्रधान पंचायत में जाएगा। उसके उपरांत 1-2 दिन के बाद भी हमारी मांग को नहीं माना गया तो हम धर्मशाला ब्लॉक के सभी प्रधान एवं उपप्रधान अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे, जाऊंगा कोर्ट : सचिव

पंचायती राज विभाग में सेवाएं दे रहे सचिव नवीन कुमार ने कहा है कि पंचायत प्रधान संगठन की ओर से उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं। मेरी छवि को बिना किसी जांच और बेतुकी बयानबाजी करके धूमिल किए जाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लगातार व्यक्तिगत रूप से किए जा रहे प्रहार को लेकर कहा है कि वह इस मामले में जल्द ही न्यायालय का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं। उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग की ओर से जहां ऑर्डर किए जा रहे हैं, वह वहीं अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static