कोरोना काल के कर्मवीर : दिन-रात एम्बुलैंस दौड़ा रहे अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता बैजनाथ के हरजीत

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 11:38 PM (IST)

पपरोला (गौरव): कोविड काल की दूसरी लहर में जहां लोग अपने परिजनों की सेवा करने से कोसों दूर हैं, वहीं एक शख्स ऐसा भी है जो अपनी जान को दांव पर लगाकर दिन-रात कोविड सैंटरों में आने-जाने वाले मरीजों के लिए सहारा बना हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय जमीन पर देश को मैडल दिलवाने वाला विकास खंड बैजनाथ के तहत धानग गांव का हरजीत इन दिनों कोविड सैंटर में संक्रमित मरीजों की सेवा में संलग्र है। समाजसेवी संस्था सार्थक व टीम टैन द्वारा मरीजों की सहायता के लिए शुरू की गई एम्बुलैंस सेवा में हरजीत कोविड मरीजों को कभी टांडा पहुंचा रहा है तो कभी धर्मशाला व पपरोला कोविड सैंटर। हरजीत बताते हैं कि किसी भी समय जब कभी भी उन्हें फोन आता है तो वह एम्बुलैंस सेवा के जरिए लोगों की मदद करते हैं।

यहां से मिली प्रेरणा, रक्तदान करने में भी हमेशा तत्पर

पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ी ने बताया कि बीते वर्ष भी उन्होंने परौर कोविड सैंटर में निरंतर अपनी सेवाएं दी थीं, वहीं से प्रेरणा लेकर वह कोविड में सेवाएं देने को हमेशा तत्पर रहते हैं। इसके अलावा हरजीत रक्तदान करने में हमेशा तत्पर रहते हैं। हरजीत ने बताया कि इस समय कोविड की दूसरी लहर से जिला ग्रस्त है, जिसमें एम्बुलैंस एक ऐसी सेवा है जोकि मरीज के लिए किसी वैक्सीन से कम नहीं।

समाजसेवी संस्थाओं ने भी संभाला मोर्चा

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच उपमंडल की समाजसेवी संस्थाओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। इसके अलावा पपरोला में व्यापारी वर्ग द्वारा हैल्पिंग हैंड संस्थाओं का गठन कर सोशल मीडिया पर हैल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं। अन्नपूर्णा सोसायटी से अध्यक्ष संजय सोनी व दलीप बहल बतातें हैं कि कोविड सैंटर पपरोला में दाखिल मरीजों को वे तीनों समय का भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं। इसके अलावा कई अन्य संस्थाएं भी कोविड सेवाओं में अपनी जिम्मेवारी निभा रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News