रिवालसर में बारिश का कहर, कहीं भू-स्खलन से सड़कें बंद ताे कहीं घरों में घुसा पानी

8/15/2020 12:10:22 AM

रिवालसर (ब्यूरो): रिवालसर क्षेत्र में वीरवार रात व शुक्रवार को लगातार हुई मूसलाधार बारिश ने खूब तबाही मचाई। भू-स्खलन के कारण पत्थर व बड़े-बड़े पेड़ गिरने से मंडी-रियूर, रिवालसर-नयनादेवी, रिवालसर-सरकाघाट वाया दुर्गापुर मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गए हैं, जिनका मलबा जेसीबी से हटाया जा रहा है। इसके अलावा रिवालसर झील परिक्रमा पथ पर बनी नाली के अवरुद्ध होने से सड़क के साथ लगी सुरक्षा दीवार ढह गई है।
PunjabKesari, Landslide Image

रिवालसर नगर पंचायत के मनोनीत सदस्य सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वन विभाग के किसी ठेकेदार ने बिरोजा के दर्जनों टीन पानी की निकासी को लेकर बनी नाली के अंदर रख दिए थे, जिसके चलते बारिश का पानी अवरुद्ध हो गया तथा सुरक्षा दीवार ढह गई। ठेकेदार की इस लापरवाही से नगर पंचायत को भारी नुक्सान हुआ है। वहीं नगर पंचायत के सार्वजनिक शौचालय के आंगन में ल्हासा गिरने से शौचालय भवन को खतरा उत्पन्न हो गया है। इसके साथ कई नालियां अवरुद्ध होने से दर्जनों लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है।
PunjabKesari, Landslide Image

उधर, लोक निर्माण विभाग उपमंडल रिवालसर के  सहायक अभियंता ने मस्त राम नायक ने बताया कि भारी बारिश के चलते कुछ मार्ग अवरुद्ध हुए हैं, जिन्हें यातायात के लिए खोल दिया जाएगा जबकि रियूर व नयनादेवी मार्ग को बहाल कर दिया गया है।


Vijay

Related News