Hamirpur: RBI क्विज में जीतें लाखों के इनाम, 17 सितंबर ऑनलाइन पंजीकरण की आखिरी तारीख

punjabkesari.in Sunday, Sep 08, 2024 - 03:48 PM (IST)

हमीरपुर। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की स्थापना के 90 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर स्नातक स्तर के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की जा रही प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में लाखों रुपये के पुरस्कार जीतने का अवसर है। विभिन्न स्तरों पर आयोजित की जाने वाली इस प्रतियोगिता के लिए 17 सितंबर तक ऑनलाइन पंजीकरण करवाया जा सकता है।

पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान (आरसेटी) हमीरपुर के निदेशक एवं प्रतियोगिता के जिला समन्वयक अजय कतना ने बताया कि प्रतियोगिता का पहला चरण 19 से 21 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा जोकि ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया जाएगा।

अगले चरणों में राज्य, जोनल और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं ऑफलाइन होंगी। प्रतिभागियों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर पहला पुरस्कार 10 लाख रुपये, द्वितीय पुरस्कार 8 लाख रुपये और तृतीय पुरस्कार 6 लाख रुपये का होगा। राज्य और जोनल स्तर पर भी नकद पुरस्कार दिए जाएंगे।

अजय कतना ने बताया कि प्रतियोगिता का पूरा विवरण आरबीआई की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। निदेशक ने बताया कि वह स्वयं भी व्यक्तिगत रूप से जिला हमीरपुर के विभिन्न कालेजों में जाकर विद्यार्थियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने सभी कालेजों के प्रधानाचार्यों से भी अपने-अपने संस्थानों के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रेरित करने की अपील की है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News