प्रदेश में सरकार नाम की नहीं बची कोई चीज : राजेंद्र राणा

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 07:02 PM (IST)

हमीरपुर: पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े के बाद यह पूरी तरह साबित हो गया है कि बीजेपी सरकार बेरोजगारों को नौकरियां देने की बजाए बेरोजगारों से खिलवाड़ में लगी है। यह बात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रैस बयान में कही है। राणा ने कहा कि पूरी तरह फेल और फ्लॉप सरकार की कारगुजारी को लेकर कांग्रेस हर जगह प्रोटेस्ट कर रही है। क्योंकि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है। राणा पुलिस भर्ती को लेकर सुजानपुर में प्रोटेस्ट के दौरान बोले कि मीडिया की रिपोर्ट बता रही है कि पुलिस भर्ती टैस्ट पेपर लीक होने के आरोप उस पुलिस मुख्यालय पर लगे हैं जिस पुलिस मुख्यालय पर इस भर्ती को लेकर प्रदेश की जनता भरोसा कर रही थी। राणा ने कहा कि आरोप यह भी लगे हैं कि 1000 से ज्यादा अभ्यर्थियों तक यह प्रश्न पत्र पहुंचे थे। जिसमें 80 करोड़ से ज्यादा के लेनदेन का अनुमान लगाया जा रहा है।

राणा ने कहा कि सरकार की नाकामी व विभाग में फैले भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पूरे प्रदेश में ब्लॉक स्तर पर प्रोटेस्ट कर रही है। क्योंकि हर बार पुलिस की भर्ती में भारी धांधलियां हो रही हैं। पात्र अभ्यर्थियों के स्थान पर दूसरे अभ्यर्थियों को बिठाने के आरोप लगे हैं। उन्होंने कहा कि मसला कोविड काल का हो या प्रदेश में लाखों फर्जी डिग्रियां बेचने का हो, बीजेपी सरकार स्पष्ट जांच कर इन मामलों पर रोक लगाने की बजाय भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देती दिख रही है। सोलन फर्जी डिग्री कांड में प्रदेश बीजेपी के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार स्वयं कह चुके हैं कि फर्जी डिग्री कांड में जिन लोगों को सलाखों के पीछे होना चाहिए था वह खुलेआम घूम रहे हैं। शांता का यह बयान अपने आप में बता रहा है कि प्रदेश के नौजवानों के हितों पर कुठाराघात करते हुए भ्रष्टाचारियों के संरक्षण में लगी है। प्रदेश के नौजवान सरकार की लचर कारगुजारी को लेकर त्रस्त व आहत हैं।

उन्होंने कहा कि वह तो पहले ही कहते आ रहे हैं कि बीजेपी के राज में सरकार और सिस्टम से आम जनता का भरोसा पूरी तरह उठ चुका है। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी सरकार का विरोध व रोष प्रकट कर रही है। सरकार की कारगुजारी से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है। सरकार पूरी तरह फेल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि हैरानी यह है कि प्रचंड बहुमत से जीती बीजेपी सरकार ने प्रदेश के हर वर्ग से खिलवाड़ किया है व झूठ और झांसों की राजनीति की है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी बीजेपी सरकार के राज में जेबीटी भर्ती घोटाले, पटवारी भर्ती घोटाले, क्लर्क भर्ती घोटाले के कलंक लग चुके हैं। इसको लेकर प्रदेश की जनता भारी आक्रोश में है। चुनावों के इंतजार में बैठी है कि नाकाम सरकार को चलता किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News