Hamirpur: सरकारी डिपो के तेल में नहीं पाई गई है कोई भी मिलावट

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2024 - 06:46 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के जिला नियंत्रक अरविंद शर्मा ने कहा है कि जिला हमीरपुर की उचित मूल्य की दुकानों में वितरित किए जा रहे सरसों के तेल में कोई भी मिलावट नहीं पाई गई है और इन दुकानों से लिया गया तेल का कोई भी सैंपल फेल नहीं हुआ है।

बड़सर में सरसों के तेल के सैंपल फेल होने और तेल में मिलावट के समाचारों के संबंध में जिला नियंत्रक ने बताया कि यह सैंपल अनियंत्रित खुले बाजार में किसी कंपनी द्वारा बिक्री किए जाने वाले सरसों के तेल का था। यह सैंपल उचित मूल्य की दुकान से नहीं लिया गया था।

अरविंद शर्मा ने बताया कि विभाग ने हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के गोदाम से सरसों के तेल का सैंपल लिया है। इसके अलावा बड़सर ब्लॉक की बलयाह खुर्द और मैहरे स्थित उचित मूल्य की दुकान से भी सैंपल लिए गए हैं। इन सैंपलों को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग की शिमला स्थित प्रयोगशाला में विश्लेषण हेतु भेजा गया है।

जिला नियंत्रक ने बताया कि प्रदेश सरकार और विभाग उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से राशन कार्ड धारकों को गुणवतायुक्त आवश्यक वस्तुएं वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध है। खाद्य वस्तुओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए विभागीय अधिकारी और निरीक्षक हर माह राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों, आटा मिलों और उचित मूल्य की दुकानों से सैंपल लेते हैं, ताकि राशन कार्ड धारकों को वितरित की जा रही आवश्यक वस्तुओं की गुणवता पर नजर रखी जा सके।

जिला नियंत्रक ने सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे उचित मूल्य की दुकानों पर केवल ब्रांडेड, विश्वसनीय और गुणवतायुक्त आवश्यक वस्तुएं की ही बिक्री करें। उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से भी जिला की उचित मूल्य की दुकानों पर बिक्री हेतु रखी गई खुले बाजार की खाद्य वस्तुओं की समय-समय पर सैंपलिंग का आग्रह किया है।

हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News