जंगल में कई दिनों तक भूखे-प्यासे बांधे रखने से आधा दर्जन गऊओं की मौत, ग्रामीणों में राेष

7/25/2021 12:00:41 AM

हमीरपुर (राजीव): सुजानपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत रंगड़ में आधा दर्जन गऊओं की जंगल में भूखे-प्यासे पेड़ से बांधे रखने से मौत होने का मामला सामने आया है। वहीं 3 गऊओं को मौके पर जाकर पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने पेड़ से छुड़ाया, जिससे उनकी जान बचाई गई। यह सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद रंगड़ पंचायत व क्षेत्र में माहौल बेहद तनावपूर्ण बना हुआ है। स्थानीय पंचायत व ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत के एक व्यक्ति ने बिना अनुमति के गऊशाला चलाई थी और गऊओं को भूखा-प्यासा जंगल में कई दिनों तक बांधे रखा, जिसके चलते आधा दर्जन गऊओं की मौत हो गई। वहीं 3 गायों को उन्होंने खुद जाकर बचाया है।

मामला सामने आने के बाद गायब हुआ गऊशाला का संचालक

ग्रामीणों में गऊशाला संचालक के खिलाफ  गुस्सा व्याप्त है। उधर, गऊशाला का संचालक मामला सामने आने के बाद शुक्रवार से गायब है। रंगड़ पंचायत के प्रधान संजीव कुमार के अनुसार पंचायत के वार्ड नंबर-3 के टप्परा गांव के विजय कुमार व बृजेश कुमार गत दिवस खड्ड की तरफ  घूमने गए हुए थे। इसी दौरान उन्हें कुछ गऊएं पेड़ से बंधी हुई दिखीं। प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि उसके बाद वह 3 वार्ड पंचों पवन कुमार, मीरा देवी व सुरेंद्र कुमार व दोनों शिकायतकत्र्ताओं के साथ मौके पर गए। उन्होंने बताया कि गऊशाला संचालक गत दिवस से ही गायब है। पंचायत ने इस घटना की सूचना एसडीएम सुजानपुर व एसएचओ सुजानपुर को दे दी है।

क्य बोलीं एसडीएम सुजानपुर

वहीं एसडीएम सुजानपुर शिल्पी बेक्टा का कहना है कि पंचायत द्वारा शिकायत मिलने के बाद वैटर्नरी विभाग व पुलिस को मौके पर भेज दिया है तथा उक्त मामले में कार्रवाई की जा रही है। वहीं सुजानपुर पुलिस थाना से मौके पर गए हवलदार मदन लाल व सुरेंद्र कुमार ने बताया कि मुकद्दमा दर्ज कर लिया है तथा जिसने भी ये कृत्य किया है, उसके खिलाफ  कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static