Una: अघलौर में हैकर्स ने महिला के खाते से उड़ाए 6 लाख रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 07:55 PM (IST)

बंगाणा (शर्मा): उपमंडल क्षेत्र के तहत हैकर्स द्वारा एक महिला के बैंक खाते को हैक करके लाखों रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पहले उक्त खाताधारक महिला को मोबाइल फोन स्विच ऑफ करने को फोन आता है और फिर उसके बैंक खाते से अढ़ाई लाख निकल जाते हैं। थानाकलां क्षेत्र के अघलौर गांव की मोनिका शर्मा पत्नी रविन्द्र शर्मा को फोन आता है कि आपने एयरटैल से जियो में सिम पोर्ट करवाई है, उसे हम कुछ समय के लिए बंद करने जा रहे हैं और यह फोन करीब 48 घंटे तक बंद रहेगा।

इसके बाद हैकर्स ने पीएनबी की थानाकलां शाखा में मोनिका के बैंक खाते से अढ़ाई लाख रुपए पहले रायपुर शाखा के खाते में ट्रांसफर किए। उसके कुछ समय बाद वही अढ़ाई लाख रुपए वापस थानाकलां शाखा के खाते में ट्रांसफर किए। यही नहीं इसके बाद हैकर्स द्वारा रविवार को एमाजोन से करीब अढ़ाई लाख रुपए की शॉपिंग भी कर ली। मोनिका के किसी रिश्तेदार ने उसी नंबर पर फोन किया तो वह नंबर किसी अज्ञात व्यक्ति ने उठाया और गलत नम्बर बताकर फोन काट दिया। जब मोनिका ने अपने खाते का बैलैंस चैक करने बैंक पहुंची तो उसके खाते से अढ़ाई लाख रुपए निकल चुके थे।

सोमवार को मोनिका ने थानाकलां पंजाब नैशनल बैंक शाखा में खाते में बची रकम की एफ.डी. करवा दी लेकिन हैकर्स ने उसी एफडी पर ऑनलाइन अढ़ाई लाख का लोन ले लिया। इसके बाद अब उक्त महिला ने जिला ऊना में साइबर क्राइम में इस घटना की शिकायत दर्ज करवाई है। इसी तरह से उक्त महिला को अब तक करीब 6 लाख की चपत लगी बताई जा रही है। साइबर क्राइम के अधिकारी सुरेंद्र शर्मा के मुताबिक बंगाणा थाना क्षेत्र के अघलौर गांव की महिला मोनिका शर्मा ने उनके साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। साइबर क्राइम द्वारा उक्त मामले की शिकायत मिलते ही जांच शुरू कर दी है। बंगाणा पुलिस थाना प्रभारी रोहित चौधरी ने कहा कि फिलहाल उक्त घटना की पुलिस थाना में अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News