हिमाचल के इस खिलाड़ी ने गुजरात को बनाया Big Bout Boxing League का Champion

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 04:16 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): इंडियन प्रीमियर लीग और प्रो-कबड्डी लीग की तर्ज पर देश में पहली बार आयोजित की गई बिग बाऊट बॉक्सिंग लीग के पहले सीजन में अडानी गुजरात ने पंजाब पैंथर्स को हरा खिताब पर कब्जा किया है। गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने पंजाब पैंथर्स के यसपाल को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी और बिग बाऊट सीजन वन का खिताब गुजरात जायंट्स के नाम किया।
PunjabKesari, Ashish Choudhary Image

जानकारी के अनुसार शनिवार रात दिल्ली के आईजी स्टेडियम में बिग बाऊट बॉक्सिंग लीग के सीजन वन का फाइनल मुकाबला गुजरात जायंट्स और पंजाब पैंथर्स के बीच खेला गया, जिसमें गुजरात जायंट्स ने पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हराकर खिताब अपने नाम किया। इस फाइनल मुकाबले के पहले मैच में पंजाब पैंथर्स की महिला खिलाड़ी दर्शना दूत ने गुजरात जायंट्स की राजेश नरवाल को 4-1 से मात दी।

दूसरे मुकाबले में पंजाब पैंथर्स के ए. खलकोव ने गुजरात जायंट्स के चिराग को 5-0 से मात दी और गुजरात जायंट्स के लिए लगातार 2 मुकाबले जीतकर मुश्किलें पैदा कर दीं लेकिन तीसरे मैच में गुजरात जायंट्स।के आशीष कुल्हेरिआ ने पंजाब पैंथर्स के मनोज कुमार को 5-0 से हरा गुजरात जायंट्स की वापसी करवाई और चौथे मैच में गुजरात जायंट्स के अमित पंघाल ने पंजाब पैंथर्स के पीएल प्रशाद को 5-0 करारी शिकस्तत दी।

वहीं पांचवें मैच में पंजाब पैंथर्स की महिला बॉक्सर सोनिया लाठर ने गुजरात जायंट्स की सरिता देवी को कांटे की टक्कर में 3-2 से मात दी और पंजाब पैंथर्स की मुकाबले में फिर वापसी करवाई लेकिन छठे मुकाबले में गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए विदेशी खिलाड़ी स्कोट फोर्रेस्ट ने पंजाब पैंथर्स के नवीन कुमार को 4-1 से हराकर मुकाबले को 3-3 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

इस मुकाबले का सातवां और अंतिम मैच दोनों टीमों के लिए एक ऐतिहासिक मैच होने जा रहा था जो गुजरात जायंट्स के आशीष चौधरी और पंजाब पैंथर्स के यसपाल के बीच खेला गया लेकिन हिमाचल प्रदेश के आशीष चौधरी ने यसपाल को एक तरफा मुकाबले में 5-0 से हराकरा बिग बाऊट बॉक्सिंग लीग के सीजन वन का खिताब गुजरात जायंट्स के नाम करवाया। इस तरह से गुजरात जायंट्स पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हराकर बिग बाऊट बॉक्सिंग लीग 2019 का चैंपियन बना।

बता दें कि आशीष चौधरी हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर के जरल गांव से संबंध रखते हैं और मौजूदा समय में खेल के साथ-साथ मंडी जिला के लडभड़ोल में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह पिछले 12 वर्षों से बॉक्सिंग खेल में लगातार परचम लहराकर देश और प्रदेश को कई मैडल दे चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News