जीएस बाली ने जड़ा आरोप, बोले-सरकार खुद फैला रही कोरोना संक्रमण

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 10:17 PM (IST)

कांगड़ा (कालड़ा): कांगड़ा में कांग्रेस पार्टी कोरोना काल में वर्चुअल बैठकें कर रही है जबकि मुख्यमंत्री कांगड़ा व मंडी में दौरे पर अपने साथ सैंकड़ों लोगों को लेकर चल रहे हैं, जिससे धारा-144 की खुले तौर पर धज्जियां उड़ रही हैं और कोरोना फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को चाहिए कि धारा-144 के उल्लंघन व कोरोना के नियमों की अवहेलना पर वे सरकार के विरुद्ध मामला दर्ज करें। यह बात शुक्रवार को कांगड़ा में वर्चुअल पत्रकार वार्ता में प्रदेश के पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कही।

सरकार ने दूसरी लहर के लिए नहीं की थी कोई तैयारी

उन्होंने कहा कि हमने आज राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर वर्चुअल बैठक पार्टी के कार्यकर्ताओं से की। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से असफल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि 2 प्रतिशत वैंटिलेटर होने चाहिए जोकि लगभग 750 हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ केंद्रों में होने चाहिए। सरकार बताए कि उनके पास कितने वैंटिलेटर हैं। उन्होंने कहा कि कई रोगी इस बीमारी में दवाइयां, वैंटीलेटर व अन्य सुविधाओं की कमी के कारण बेमौत मारे गए। उन्होंने कहा कि यह सरकार की विफलता को दर्शाता है और साफ तौर पर लगता है कि सरकार ने दूसरी लहर के लिए कोई तैयारी नहीं की थी, जिसके कारण कई परिवार उजड़ गए।

सरकार पर हत्या का मामला दर्ज होना चाहिए

उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पर लापरवाही के मामले दर्ज हो सकते हैं तो क्या सरकार पर हत्या का मामला नहीं दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि उन्होंने कितने नए अस्पताल बनाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्राथमिक तौर पर 50-50 कोरोना किट 5 जिलों को आज से देने जा रही है।  उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस पार्टी ने 20 अनाथ बच्चों, जिनके माता-पिता का कोरोना से निधन हो गया है, उनको 2000-2000 रुपए देने की बात कही थी, अब हम 70 साल से ऊपर के 25 ऐसे बुजुर्गों, जिनका कमाने वाला कोई नहीं रहा है, उनको 2000-2000 रुपए हर माह देंगे।

हमारा हर कार्यकर्ता संकट के समय में सरकार व लोगों के साथ : राठौर

इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि हमारा हर कार्यकर्ता इस संकट के समय में सरकार व लोगों के साथ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश की अखंडता, शिक्षा क्षेत्र, नौजवानों और देश की सेवा करने के लिए काम किया है। इस वर्चुअल बैठक में पूर्व विधायक अजय महाजन, डॉ. राजेश शर्मा, केवल सिंह पठानिया और अजय वर्मा सहित कई नेताओं ने भाग लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News