हिमाचल के बेरोजगारों से कमाई कर बाहरी राज्यों के लोगों को रोजगार दे रही सरकार : जीएस बाली

9/26/2021 6:20:28 PM

कांगड़ा (कालड़ा): जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार बिहार व उत्तर प्रदेश के युवाओं को नौकरियां बांट रही है। गैर-हिमाचलियों को नौकरियां दे रही है जबकि यहां हिमचाल प्रदेश में बेरोजगारों की लाइनें लगी हुई हैं। इस तरफ प्रदेश सरकार व प्रदेश के मंत्री नहीं देख रहे हैं। हिमाचली हितों को दरकिनार कर गैर-हिमाचली लोगों को नौकरी देना प्रदेश के युवाओं के साथ कुठाराघात है। ये आरोप पूर्व मंत्री जीएस बाली ने सरकार पर लगाए। उन्होंने कहा कि एक तो प्रदेश में बेरोजगारी है ऊपर से नौकरी दी तो वह भी गैर-हिमाचली लोगों को। यह हिमाचली लोगों के साथ अन्याय है।

जीएस बाली ने जयराम सरकार से पूछा कि क्या हिमाचल के युवा इतने भी योग्य नहीं दिख रहे कि भाजपा सरकार उनको अपने प्रदेश में नौकरी दे सके। उन्होंने तीखा निशाना साधते हुए सवाल उठाया कि सरकार उत्तर प्रदेश व बिहार की है या हिमाचल की। उन्होंने कहा कि महंगाई अपने चरम पर पहुंच चुकी है। लोगों को 2 वक्त की रोटी का जुगाड़ करना मुश्किल हो रहा है। भाजपा जो भी वायदे जनता से करके सत्ता में आई थी वे वायदे पूरे नहीं हो सके हैं। जनता त्राही-त्राही कर रही है लेकिन सरकार का इस ओर कोई ध्यान ही नहीं है।

जीएस बाली ने कहा कि आज नौकरियां निकालने के नाम से सरकार लाखों-करोड़ों रुपए बेरोजगारों से इकट्ठा कर रही है लेकिन उसके बावजूद बाहरी राज्यों के लोगों को नौकरी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी सरकार में बेरोजगारी भत्ता चालू करवाया था, जिसके लिए अलग से बजट का प्रावधान भी किया था उसे जयराम सरकार ने बंद कर दिया। सरकार बेरोजगारों से रोजगार कमाने में लगी है लेकिन रोजगार देने की नीयत सरकार की नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static