जब पत्थर बन गया सरकारी सीमैंट तो फिर ऐसे लगा दिया ठिकाने

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 10:50 PM (IST)

डमटाल (ब्यूरो): डमटाल की चक्की खड्ड में पत्थर बने सरकारी सीमैंट की दर्जनों बोरियों को रात के अंधेरे में फैंका गया है ताकि पत्थर बने सरकारी सीमैंट की किसी को भनक न लगे। डमटाल गऊशाला के पास चक्की खड्ड में दर्जनों की तादाद में सरकारी सीमैंट को झाड़ियाें के बीच फैंका गया है और कुछ बोरियों को फाड़कर सीमैंट को मिट्टी में मिलाकर खुर्दबुर्द किया गया है। यह सारा सीमैंट विकास कार्य मे न लगा पाने से पत्थर बन गया था। तब आरोपियों ने इसे देर रात्रि अंधेरे का फायदा उठा चक्की खड्ड में फैंक दिया और खुद रफूचक्कर हो गए।
PunjabKesari, Government Cement Image

आरोप है कि यह सीमैंट किसी पंचायत के विकास कार्यों में इस्तेमाल करने के लिए लाया गया था लेकिन कार्य में सीमैंट का इस्तेमाल न होने पर काफी समय से सीमैंट को चोरी से छिपा कर रखा गया था और पड़ा हुआ सीमैंट पत्थर बन गया। आरोपियों ने इसे रात के अंधेरे में चक्की खड्ड में झाड़ियाें में फैंक दिया। स्थानीय पंचायतों या सरकारी ठेकेदार द्वारा इस सीमैंट को ठिकाने लगाया गया है।

पत्थर बने सीमैंट से सरकार को हजारों रुपए का नुक्सान हुआ है और सरकारी सीमैंट का दुरुपयोग किया गया है। एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन ने बताया कि सरकारी सीमैंट को चक्की खड्ड में फैंकने वालों की जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने वालों पर बनती कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News