ग्लोबल मार्केट में छाया देवभूमि का युवक, इंडियन बिजनेस अवॉर्ड 2018 से किया जाएगा सम्मानित

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 04:15 PM (IST)

कुल्लू: हिमाचल के युवक ने ग्लोबल मार्केट में धूम मचाई है। यह होनहार युवक राम शर्मा कुल्लू जिला के दुर्गम गांव दलयाड़ा का रहने वाला है। इसका चयन इंडियन बिजनेस अवॉर्ड 2018 के लिए हुआ है। शर्मा 24 जून को बैंगलोर में इस अवॉर्ड से सम्मानित होंगे। बताया जा रहा है कि उनको यह अवॉर्ड आयुर्वेदा के क्षेत्र में स्वास्थ्य व सुंदरता में सराहनीय कार्य करने के लिए मिल रहा है। इससे पहले भी वह अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड अपने क्षेत्र में हासिल कर चुके हैं। 


खास बात यह है कि राम शर्मा हिमाचल के पहले ऐसे युवक हैं जिन्हें आयुर्वेद के क्षेत्र में काम करने पर अंतरराष्ट्रीय ग्लोबल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। पिछले साल 20 अगस्त को युवा व्यवसायी के टैलेंट को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय ग्लोबल अवॉर्ड 2017 से थाईलैंड में सम्मानित किया गया था। इसका आयोजन थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में आयोजित हुआ था। थाईलैंड के उपप्रधानमंत्री कॉर्न दब्बरांसी ने इस युवा को युवा व्यवसायी के अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था। 


इस अवसर पर फ्रांस के प्रिंसेस इजाबेल लफ्फरोज व भारतीय दुतावास वीबी सोनी भी मौजूद थे। इस पुरस्कार के लिए विश्व भर के व्यवसायी व व्यक्तिगत प्रतिभावाशाली लोगों को उनके सराहनीय कार्य के लिए चुना जाता है। शर्मा आयुर्वेद के द्वारा पूरे भारत में बिमारियों से बचने के उपाय व दवाइयों के बारे में प्रचार-प्रसार व व्यापार कर रहे हैं। इसके अलावा लाखों युवाओं को रोजगार मुहैया करवाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News