सब डिपो का न ताला टूटा न ही दरवाजा, फिर भी बिरोजा के 48 टीन हो गए चोरी

10/9/2019 10:42:39 PM

हमीरपुर: हमीरपुर के कुठेड़ा के संदोल जंगल के सब डिपो में चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां सब डिपो का न तो ताला टूटा है न ही दरवाजा लेकिन 48 बिरोजा के टीन चोरी हुए हैं। जानकारी के अनुसार सब डिपो के ठेकेदार बलवंत सिंह ने 2 अक्तूबर को हमीरपुर वन निगम के डीएम के पास उसके सब डिपो से 48 बिरोजा के टीन चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी, जिस पर डीएम ने पुलिस में मामला दर्ज करवाने के लिए कहा था। पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद वन निगम ने अपनी ओर से भी उक्त मामले की जांच करवाई, जिस पर मौके पर जाकर सब डिपो का ताला व दरवाजा दोनों ही सही सलामत पाए गए व किसी भी तरह के चोरी होने के कोई सबूत नहीं मिल पाए।

मुठान गांव के बीचोंबीच है सब डिपो

बता दें कि उक्त उक्त सब डिपो मुठान गांव के बीचोंबीच है व ऐसे में उक्त सब-डिपो में बिना किसी को पता चल पाए 48 बिरोजा टीन चोरी कर पाना लगभग नामुमकिन-सा है। वहीं जानकारी के अनुसार ठेकेदार ने उक्त चोरी की घटना 30 सितम्बर की बताई है जबकि उक्त मामले की शिकायत ठेकेदार ने 2 अक्तूबर को दर्ज करवाई है।

वन विभाग ने ठेकेदार पर ही करवाया मामला दर्ज

बता दें कि वन निगम द्वारा की गई जांच के बाद निगम ने ठेकेदार पर ही मामला दर्ज करवाया है, जबकि पुलिस द्वारा उक्त मामले में पूरी कार्रवाई होना बाकी है। जानकारी के अनुसार उक्त ठेकेदार पर 3 माह पहले जुलाई में भी 26 बिरोजा टीन की हेर-फेर का मामला प्रकाश में आया था, जिसकी भरपाई बाद में कर दी गई थी। उक्त चोरी हुए 48 बिरोजा टीन की कीमत 50 हजार के करीब है। बता दें कि उक्त ठेकेदार को इस साल में संदोल वन में वन निगम ने 2240 बिरोजा टक सौंपे थे, वहीं ठेकेदार ने 2 अक्तूबर को उसके सब-डिपो से 48 बिरोजा टीन चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी।

ठेकेदार के खिलाफ ही मिले सबूत : डीएम

वन निगम हमीरपुर के डीएम अमित शर्मा ने बताया कि मामले में ठेकेदार की शिकायत मिलने के बाद एएम के साथ अन्य 2 लोगों को उक्त मामले में जांच करने के निर्देश दिए गए थे, जिसमें ठेकेदार के खिलाफ ही सबूत मिलने पर उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। पुलिस उक्त मामले में अभी कार्रवाई कर रही है। वहीं सहायक पुलिस अधीक्षक हमीरपुर विजय सकलानी ने बताया कि मामले में ठेकेदार ने 48 टीन बिरोजा के चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। वन निगम ने उक्त चोरी का जिम्मेदार ठेकेदार को ही बताया है। पुलिस द्वारा मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।


Vijay

Related News