बगलामुखी मंदिर के पास फिर चला वन विभाग का हथौड़ा, पुलिस के साथ मिलकर हटाए 25 खोखे

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 10:44 PM (IST)

बनखंडी (राजीव शर्मा): बनखंडी के बगलामुखी मंदिर के पास वन विभाग ने फिर एक बार बड़ी कार्रवाई की है। वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ कार्रवाई करते हुए मंदिर के पास वन विभाग की भूमि पर अवैध रूप से लगे खोंखों को पर अपना हथौड़ा चलाया है। विभाग द्वारा मंदिर के पास प्रसाद बेचने के लिए लगाए गए 20 खोखे बीते शनिवार को ही हटा दिए गए थे जबकि अन्य 34 खोखों को 5 दिन में स्वयं हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन लोगों ने खोखे नहीं हटाए।
PunjabKesari, Occupation Remove Image

इस पर शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर 25 खोखे हटा दिए हैं जबकि कोर्ट के आदेश आने पर 9 खोखे हटाने पर रोक लगा दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन खोखों पर आगामी कार्रवाई 9 जनवरी की सुनवाई के बाद होगी। वन विभाग की इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।
PunjabKesari, Occupation Remove Image

खोखाधारक बीना शर्मा, संगीता शर्मा व राज कुमारी आदि ने कहा कि हम पिछले 30 साल से यहां दुकान कर रहे हैं। उनकी कोई आमदनी भी नहीं है और कोई अन्य साधन भी नहीं है, जिससे हमारी रोजी-रोटी चल सके। उन्होंने कहा कि 30 सालों की बसी हुई दुकानों को विभाग द्वारा 5 मिनट में खाली करने को कह दिया गया। उन्होंने वन विभाग से आग्रह किया है कि चाहे हमसे किराया ले लें लेकिन हमारे खोखे यहां से न हटाएं।
PunjabKesari, Occupation Remove Image

वन विभाग देहरा के सहायक अरण्यपाल मदन लाल शर्मा ने बताया कि बगलामुखी मंदिर के पास लोगों ने वन विभाग की भूमि पर अवैध खोखे लगा रखे हैं। बीते शनिवार को 20 खोखे हटा दिए थे और बाकी के खोखों को 5 दिन का समय दिया गया था लेकिन लोगों ने ये खोखे नहीं हटाए, जिसके चलते शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए 25 खोखे हटा दिए गए हैं जबकि 9 खाखों को कोर्ट के आदेशों के चलते नहीं हटाया जा सका है। इस पर 9 जनवरी को सुनवाई है, जिसके बाद विभाग आगामी कार्रवाई अमल में लाएगा। उन्होंने कहा कि इस भूमि पर मंदिर के आसपास के जंगल में ईको टूरिज्म पार्क बनाने का प्रपोजल भेजा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News