Austria की तुलसी को भाया हिमाचली गबरू, हिंदू रीति-रिवाजों के साथ लिए सात फेरे

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 10:47 AM (IST)

नादौन: ऑस्ट्रिया के वियना शहर की तुलसी ने पनसाई गांव के गबरू संदीप शर्मा के साथ हिंदू रीति-रिवाजों के साथ सात फेरे लेकर जिंदगी बसर करने का फैसला लिया है। नवरात्रों की शुभ अवसर पर दोनों ने शादी की। बेटे की पसंद पर खुशी जताते हुए पिता कृष्ण चंद शर्मा ने कहा कि बच्चों की खुशी में माता-पिता की खुशी निहित है। वर्तमान में आसाम राइफल्स में सेवाएं दे रहे पिता कृष्ण शर्मा ने कहा कि बेटे ने अभी कुछ माह पहले ही अपने दिल की बात बताई थी। दूल्हे की माता सुशीला शर्मा कहती हैं कि हमने गांव की शादी की रस्मों को शादी में निभाया। पीपल की पूजा से लेकर जेठेरे पूजन सहित अन्य विधि-विधान निभाए हैं।

संदीप की तुलसी से गोवा में हुई थी पहली मुलाकात

विदेशी युवती से दोस्ती कर इस रिश्ते तक पहुंचने पर होटल मैनेजमैंट का डिप्लोमा करने वाले संदीप कहते हैं कि गोवा में तुलसी से हुई मुलाकात ने इस मुकाम तक पहुंचा दिया। संदीप ने बताया कि तुलसी ने भी मेरी तरह होटल मैनेजमैंट का डिप्लोमा किया है। वह करीब 2 साल पहले गोवा में घूमने आई थी। अपने गु्रप के अन्य सदस्यों के साथ तुलसी भी हमारे होटल में ठहरी थी। इस दौरान छोटी-सी मुलाकात हुई। कुछ दिन ठहरने के बाद तुलसी यहां से अपने देश लौट गई लेकिन फेसबुक के माध्यम से हमारा संपर्क बना रहा। इस दौरान फेसबुक पर हमारी चैटिंग भी होती रही। वहीं तुलसी अपने परिजनों के साथ घूमने आई। इस दौरान भी वह गोवा में ही नौकरी कर रहा था। तुलसी और उनके परिजन फिर हमारे होटल में ही ठहरे। कुछ दिन बिताने के बाद वह अपने परिजनों के साथ अपने देश ऑस्ट्रिया लौट गई लेकिन सोशल मीडिया यानी फेसबुक और व्हाट्सएप से उनका संपर्क बना रहा।

बातों ही बातों में प्यार तक जा पहुंची दोस्ती

संदीप ने बताया कि बातों ही बातों में दोस्ती प्यार तक जा पहुंची। 6 माह तक यह सिलसिला यूं ही चलता रहा। अंतत: उसने तुलसी के समक्ष शादी का प्रस्ताव रखा। तुलसी ने अपने माता-पिता से बात करने के बाद उसका यह प्रस्ताव स्वीकार कर लिया। उसने इसके बारे में अपने माता-पिता से बात की तो उन्होंने भी हामी भर दी। अभी कुछ दिन पहले ऑस्ट्रिया से आई तुलसी के साथ नवरात्र को परिणयसूत्र में बंधे संदीप ने बताया कि उनके इस कदम से परिजन भी खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News