भीषण अग्निकांड में दोमंजिला मकान जलकर राख, 20 लाख रुपए का नुक्सान

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 06:04 PM (IST)

कुमारसैन (नीरज सोनी): उपमंडल कुमारसैन की ग्राम पंचायत जार के नाहल गांव में वीरवार देर रात्रि एक दोमंजिला मकान में आग लगने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया, जबकि घर की निचली मंजिल में बनी गऊशाला में बंधी गाय की दम घुटने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार जार पंचायत के नाहल गांव में दीप कुमार मेहता पुत्र सालिगराम मेहता के मकान में वीरवार देर रात्रि करीब अढ़ाई बजे अचानक आग लग गई। घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को देने के साथ स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर आग पर काबू पा लिया। मकान में लगी आग के कारण गऊशाला में धुआं फैलने के कारण गाय की दम घुटने से मौत हो गई।
PunjabKesari, Fire Image

हादसे के दौरान मकान में सो रहीं थीं मां-बेटी

बता दें कि मकान में दीप कुमार की माता व बहन सो रहीं थीं। गनीमत रही कि समय रहते आग लगने की जानकारी मिल गई नहीं तो हादसे का मंजर कुछ और ही होता। आग लगने से करीब 20 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार सत्यपाल शर्मा ने मौके पर जाकर राहत व बचाव कार्य का जायजा लिया व पटवारी को आग लगने से हुए नुक्सान की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए। प्रशासन की ओर से दीप कुमार को 10 हजार रुपए की फौरी राहत राशि भी प्रदान की गई। ग्राम पंचायत जार की प्रधान आरती निर्मोही ने प्रशासन से मांग रखी कि अग्निकांड में प्रभावति परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान की जाए।
PunjabKesari, Fire Image

शॉर्ट सर्किट माना जा रहा आग लगने का कारण

एस.डी.एम. कुमारसैन चेतना खंडवाल ने बताया कि मकान में आग लगने से करीब 20 लाख रुपए का नुक्सान का आकलन किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को हरसंभव सहायता मुहैया करवाई जाएगी। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।
PunjabKesari, Fire Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News