कामधेनु संस्था के तूड़ी भंडारण में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने 25 घंटे बाद पाया काबू

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 10:29 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): दूध उत्पादन कामधेनु संस्था के तूड़ी भंडारण में गत सोमवार दोपहर से अचानक लगी आग पर दमकल विभाग के कर्मियों ने करीब 25 घंटे की मशक्कत के बाद मंगलवार दोपहर बाद काबू पाया। सोमवार दोपहर को जब अचानक आग लगी तो वहां अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही संस्था के अधिकारी एवं कर्मचारी तुरंत मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। घटना की जानकारी दमकल विभाग को दी गई।

जानकारी के अनुसार सोमवार आधी रात के बाद कामधेनु संस्था के नम्होल क्षेत्र में स्थित मिल्क प्लांट के साथ लगते टीन के शैडनुमा स्टोर में आग लग गई, जिसमें मवेशियों के लिए सैंकड़ों क्विंटल तूड़ी संग्रहीत की गई है। सोमवार दोपहर को शैड में आग लगने की सूचना मिलने पर बिलासपुर से फायर ऑफिसर सुभाष मिश्रा की अगुवाई में फायर ब्रिगेड की 12 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची। सूखी तूड़ी में धधकती आग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में लगभग 25 घंटे लग गए। मंगलवार दोपहर बाद आग बुझाई जा सकी।

आग लगने से जहां शैड में रखी गई लगभग 80 क्विंटल तूड़ी जल गई, वहीं शैड को भी नुक्सान पहुंचा है। अग्निकांड की इस घटना में करीब 8 लाख रुपए के नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग लगने का कारणों का पता नहीं लग पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News