चंबा : भटियात के हटली इंडस्ट्री एरिया में लगी आग, 2 मजदूर जिंदा जले

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 09:21 PM (IST)

चुवाड़ी/ सिहुंता (पुनीत/सुभाष) : चम्बा के भटियात क्षेत्र की हटली पंचायत में स्थापित औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्टरी में अचानक आग लग गई। हादसे में 2 लोग जिंदा जल गए हैं। इसके अलावा 3 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। मृतकों की पहचान विवेकानंद महतो पुत्र विश्वनाथ महतो निवासी बिहार व सूरज कुमार पुत्र वीर बहादुर निवासी नेपाल के रूप में हुई है। पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार  शुक्रवार शाम करीब साढ़े 10 बजे वेस्ट प्रोसैसिंग की हटली इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थापित फैक्टरी में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देखकर आसपास के लोगों द्वारा बचाव व राहत का कार्य शुरू किया गया। इस दौरान फैक्टरी के भीतर से 3 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने में सफलता मिल गई लेकिन 2 लोग आग की लपटों के बीच ही फंस गए और जिंदा जल गए। 

आग की चपेट में आए 2 लोगों के शवों की तलाश अभी जारी है जबकि धर्मेंद्र कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार, शंकर कुमार पुत्र विश्वनाथ महतो तथा सुल्तान महतो पुत्र दयाशंकर महतो निवासी बिहार पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस अग्निकांड का कारण शाॅर्ट सर्किट माना जा रहा है। वहीं घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी व स्थानीय पंचायत सहित स्थानीय लोगों ने बचाव व राहत का कार्य शुरू किया और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सब कुछ राख हो चुका था। इस अग्निकांड से इस वेस्ट प्रोसैसिंग इंडस्ट्री प्रबंधन को भी करोड़ों रुपए की क्षति हुई है। 

उधर, मशीनों के माध्यम से मलबे को मौके से हटाया जा रहा है। शनिवार शाम तक एक व्यक्ति के सिर का जला हुआ हिस्सा व शरीर का कुछ हिस्सा बरामद हुआ है। एसएफएसएल की टीम इस पर जांच में जुटी हुई है तथा यह शरीर के शेष हिस्से की तलाश जारी है। तहसीलदार सिहुंता सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि एसडीएम भटियात सुनील कैंथ की निगरानी में शवों को निकालने का कार्य दिनभर चलता रहा। उन्होंने कहा कि दमकल की धर्मशाला, शाहपुर ब कांगड़ा की 6 गाड़ियों ने आग बुझाने का कार्य किया तथा फैक्टरी में प्लास्टिक होने के कारण दूसरे दिन शाम तक आग की लपटें निकलती रहीं। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को मौके पर 10-10 हजार रुपए फौरी राहत प्रदान कर दी गई है। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News