खाते से ऋण की किस्त गायब होने पर बैंक प्रबंधकों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 09:02 PM (IST)

सोलन: बैंक खाते से ऋण की करीब 10 लाख रुपए की किस्त गायब होने के मामले में पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बैंक प्रबंधकों के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है। एएसपी शिव कुमार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि राजीव कंवर की शिकायत पर पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। शिकायत में राजीव कंवर ने बताया कि उसके पिता स्व. मोहन सिंह कंवर वर्ष 2015 में एसएसबी से सेवानिवृत्त हुए थे। 2015 में ही उन्होंने मकान के निर्माण के लिए गृह ऋण के लिए यूको बैंक शाखा कार्यालय सायरी में आवेदन किया था। इसके बाद सितम्बर, 2015 में उनका ऋण स्वीकृत हो गया था।

खाते में जमा होते ही कट गई थी 10 लाख की राशि

21 जून, 2017 को उपरोक्त ऋण की दूसरी 10 लाख रुपए की किस्त उनके बचत खाता यूको बैंक शाखा सायरी में जमा हुई थी लेकिन यह पैसा उनके पिता को अभी नहीं मिला क्योंकि 10 लाख की राशि उसी दिन (21 जून, 2017) उनके खाते से कट गई थी। जब उसके पिता को उनके खाते से राशि कटने बारे में पता चला तो उन्होंने यूको बैंक शाखा प्रबंधक सायरी अनिल से संपर्क किया तो उन्हें बताया गया था कि यह गलती से हुआ है और यह पैसा जल्द ही आपके खाते में वापस डाल दिया जाएगा लेकिन बार-बार आग्रह करने के बाद भी पैसा खाते में वापस नहीं आया।

अन्य लोगों के खाते में डाल दिया था पैसा

इसके बाद उसके पिता ने सूचना के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत एक प्रार्थना पत्र सूचना अधिकारी यूको बैंक शिमला को लिखा था और बैंक से पैसे कटने के विषय में जानकारी मांगी थी कि आखिर पैसा कहां गया। इसका उत्तर मिलने पर पता चला कि 10 लाख रुपए की राशि उनके खाते से 2 लाख रुपए हीरा लाल, 2 लाख रुपए समीक्षा धवन, 3 लाख रुपए दीक्षा धवन व 3 लाख रुपए साक्षी धवन के खाते में डाल दिए गए थे। इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News