भीषण अग्निकांड की भेंट चढ़े 4 मकान, 18 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 09:38 PM (IST)

सुखबाग (ब्यूरो): मंडी जिला के अंतर्गत आती लपास पंचायत के दुर्गम गांव रूलिंग में मंगलवार सुबह आग लगने से 4 मकान जलकर राख हो गए, जिस कारण 15 परिवार बेघर हो गए हैं। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आग से रूलिंग गांव के स्वारू राम पुत्र भरेपतु, नेकराम, चेतराम व रामलाल का लकड़ी का मकान जलकर राख हो गया है। एक मकान में रामलाल तथा उसकी पत्नी, दूसरे घर में रामलाल के 4, चेतराम के 3 तथा नेक राम के 7 परिवार रहते थे। आग लगने से मकान सहित सारा सामान जल गया लेकिन कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है, वहीं पड़ोस में प्रेम सिंह पुत्र भाटकू राम के मकान को इस अग्निकांड से आंशिक क्षति पहुंची है।

गांववासियों के अनुसार अगर लोग आग पर काबू न पाते तो 80 परिवारों वाला सारा रूलिंग गांव आग से नहीं बच पाता। लपास पंचायत की प्रधान शांता देवी तथा राजस्व विभाग की ओर से स्थानीय पटवारी श्याम सिंह मौके पर पहुंचे तथा आग से हुए नुक्सान का जायजा लिया। पटवारी श्याम सिंह ने बताया कि सभी प्रभावितों का लगभग 18 लाख रुपए का नुक्सान हो गया है तथा प्रशासन की ओर से हर पीड़ित को 2-2 हजार रुपए बतौर फौरी राहत प्रदान की गई तथा आंशिक रूप से पीड़ित प्रेम सिंह को एक हजार रुपए की फौरी राहत दी।

स्थानीय पंचायत प्रधान शांता देवी ने प्रशासन तथा द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर से मांग की है कि प्रभावित लोगों की हरसंभव सहायता की जाए, वहीं द्रंग विधायक जवाहर ठाकुर ने आश्वासन दिया कि प्रभावितों को सभी प्रकार की सहायता दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News