खस्ताहाल भवन में डर-डर कर काम करने को मजबूर HRTC वर्कर, जानिए वजह (Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 12:46 PM (IST)

रामपुर (बिशेषर नेगी): असुरक्षित भवनों के ढहने से जानमाल की नुकसानी की घटनाओं की सूचना मिलते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम रामपुर क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप के कर्मचारियों के दिन का चैन और रातों की नींद हराम हो जाती है। वर्ष 1985 में निर्मित शिमला जिले के रामपुर बुशहर परिवहन निगम का क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप अब जर्जर हो चुका है। भवन में कई जगहों पर मोटी-मोटी दरारें आ गई हैं।
PunjabKesari

भवन का बीच से ज्वाइंट भी करीब डेढ़ फुट खुल चुका है। इस परिसर में निगम के रीजनल मैनेजर समेत उनका पूरा स्टाफ भी बैठता है। इसके अलावा नीचे वर्कशाप है जहां करीब सौ लोग कार्य करते हैं। इसके धरातल में बने एक दर्जन से अधिक क्वाटरों में कार्यशाला में कार्यरत कर्मचारियों के परिवार रहते हैं। 
PunjabKesari

भवन की दुर्दशा को लेकर कर्मचारियों ने कई बार निगम उच्च प्रबंधन तक को लिखित रूप में अवगत कराया है लेकिन अब तक उनकी फरियाद नहीं सुनी गई है। इतना जरूर है कि विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर आकर भवन का मुआयना किया। उसके बाद टीम ने भी इसे सुरक्षित बताया है। लेकिन कर्मचारी भवन की वर्तमान दशा को देख खासकर बरसात के मौसम में न तो दिन में इत्मीनान से काम कर पाते हैं और न ही इसमें रहने वाले चैन से सो पाते हैं।
PunjabKesari

उधर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक गरबचन सिंह ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम को मौके पर बुलाया गया था। उन्होंने इसका अध्ययन किया और पाया कि यह भवन सुरक्षित है। इतना जरूर है कि इसकी मुरम्मत की जानी है। इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News