बद्दी में फूड लाइसैंस पर नकली दवा के कारोबार का पर्दाफाश, कंपनी सील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:02 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): जिला सोलन के बद्दी में फूड लाइसैंस पर नकली दवा बनाने वाली कंपनी का पर्दाफाश हुआ है। राज्य दवा नियंत्रण कार्यालय की टीम ने कार्रवाई करते हुए कंपनी को सील कर दिया है। राज्य दावा नियंत्रण कार्यालय की टीम ने छापामारी की तो इसका खुलासा हुआ। जानकारी के अनुसार बद्दी के साईं मार्ग पर ग्लेनमार्स नाम से रजिस्टर्ड फार्मा कंपनी द्वारा फूड लाइसैंस पर ही दवाओं का उत्पादन शुरू कर दिया था। इस मामले की भनक लगते ही ड्रग कंट्रोलर कार्यालय की टीम ने कंपनी में दबिश दी और वहां रंगे हाथ दवाओं का उत्पादन करते हुए कुछ लोगों को पाया।

जानकारी के मुताबिक नकली दवाओं का यह कारोबार करने वाले 2 भाई बताए जा रहे हैं जोकि दोनों मूल रूप से कानपुर उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं। फिलहाल दवा नियंत्रण कार्यालय की टीम ने कंपनी को सीज कर दिया है और जल्द ही इस कंपनी से बनने वाली प्रत्येक दवा की बारीकी से जांच की जाएगी। यह पहला मौका नहीं है जब बद्दी में नकली दवाओं के उत्पादन का खुलासा हुआ है। इससे पहले भी कई इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं।

मामले की जानकारी देते हुए ड्रग कंट्रोलर हिमाचल नवनीत मरवाहा ने बताया कि बद्दी में एक फूड प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी में गैर-कानूनी तरीके से अंग्रेजी दवा बनाने का कार्य चल रहा था और न तो कंपनी के पास दवा बनाने का कोई लाइसैंस है फिलहाल छानबीन की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News