कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश में अनिश्चितता का माहौल बना : जयराम

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 11:37 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन होने के बाद अनिश्चितता का माहौल बना है। उन्होंने अब तक प्रदेश में मंत्रिमंडल का गठन न होने पर आश्चर्य जताया। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष किसे बनाया जाना है, इसे केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तथा इस पर विधायक दल बैठक में मुहर लगेगी। उन्होंने कहा कि मैं अपनी भूमिका से संतुष्ट हूं। उन्होंने कहा कि जनहित में खोले गए संस्थानों को यदि बंद किया गया, तो इसका डटकर विरोध होगा। 

अब तक की सबसे कमजोर सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस तरह का जनादेश वर्तमान सरकार को मिला है, वह अब तक की सबसे कमजोर सरकार स्थापित होगी। उन्होंने कहा कि सरकार 0.9 फीसदी के अंतर से बनी है, जिस पर कांग्रेस को जश्न नहीं मनाना चाहिए। 

कर्मचारी नेताओं की तरह काम करें यह अच्छा नहीं
जयराम ठाकुर ने कहा कि यदि कोई कर्मचारी नेता बने तो यह अच्छा नहीं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपनी मर्यादा में रहकर आंदोलन कर सकते हैं, लेकिन नेताओं की तरह छींटाकशी करे यह बेहतर नहीं है।

सीमैंट संयंत्र चालू करने के लिए मुख्यमंत्री हस्तक्षेप करे
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जो 2 सीमैंट संयंत्र बंद हुए हैं, सरकार को उनको चालू करने के लिए मुख्यमंत्री को हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इससे हजारों परिवारों का रोजगार जुड़ा है तथा अम्बुजा व एसीसी सीमैंट संयंत्र विवाद जल्द सुलझा लिया जाना चाहिए। 

हार के कारणों की होगी समीक्षा
पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हार के कारणों की पार्टी बैठक में समीक्षा होगी। इसमें बागियों के मसले से लेकर सभी मामलों पर चर्चा होगी। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News