शहर में ईओ ने पुलिस के साथ हटाया अवैध कब्जा

7/7/2020 5:30:45 PM

हमीरपुर (राजीव) : नगर परिषद हमीरपुर ने मंगलवार के शहर के वार्ड नंबर 9 में हो रहे अवैध कब्जे को मौके पर पहुंच कर तुरन्त हटाया। हालांकि इस कार्यवाही को अंजाम देने के लिए नगर परिषद के अधिकारियों को पुलिस बुलानी पड़ी और बेहद गहमागहमी के बीच नगर परिषद ने अवैध कब्जे को हटाने में कामयाबी हासिल की। नगर परिषद के 9 नंबर वार्ड में बनी नगर परिषद की पक्की गली में एक व्यक्ति द्वारा अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसकी शिकायत नगर परिषद के ईओ किशोरी लाल ठाकुर को आधा दर्जन लोगों ने कर दी और तुरंत इस अवैध निर्माण को रोकने की मांग की। जिसके बाद नगर परिषद प्रशासन हरकत में आया और नगर परिषद के कर्मचारियों ने अवैध निर्माण कर रहे व्यक्ति को नोटिस जारी किया।

लेकिन इसके बाबजूद भी उक्त व्यक्ति अवैध निर्माण करने से नही रुका। जिसके बाद आज नगर परिषद के ईओ किशोरी लाल ठाकुर अपनी पूरी टीम सहित मौके पर पहुंच गए और उक्त व्यक्ति को तुरंत अवैध निर्माण को रोकने को कहा लेकिन उक्त व्यक्ति नहीं माना और मौके पर गई नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों से उलझ पड़ा। जिसके बाद ईओ किशोरी लाल ठाकुर को पुलिस बुलानी पड़ी। जिसके बाद नगर परिषद ने पुलिस की सुरक्षा में अवैध निर्माण को हटाया और गली के रास्ते को आम लोगो के लिए दोबारा खोला।

वही अवैध निर्माण कर रहे व्यक्ति का कहना है कि जिस गली को नगर परिषद ने पक्का किया है वे उसकी मलकीत भूमि है तथा वे किसी तरह का कोई भी अवैध निर्माण नहीं कर रहा है। उधर नगर परिषद के ईओ किशोरी लाल ठाकुर का कहना है कि वार्ड नंबर 9 में एक व्यक्ति द्वारा नगर परिषद की पक्की गली में अवैध निर्माण किया जा रहा था जिसे पुलिस की मदद से हटाया गया। उन्होंने बताया कि जब उक्त व्यक्ति ने मकान बनाया था तो उस समय नक्शे में रास्ता दर्शाया गया है और इसका शपथ पत्र भी दिया गया है क्योंकि ऐसी सभी औपचारिकताएं नगर परिषद द्वारा करवाई जाती है तभी मकान का नक्शा पास होता है। उन्होंने बताया कि जब नगर परिषद का पैसा गली के निर्माण पर लगा है तो ये गली नगर परिषद की ही है तथा इसमें कोई भी अवैध निर्माण नहीं कर सकता है। 
 


Edited By

prashant sharma

Related News