अरुण धूमल की BCCI में एंट्री, हिमाचल क्रिकेट की बदलेगी फिजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 06:31 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): अब बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष पद पर अरुण धूमल की ताजपोशी से हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के दिन भी बदलेंगे। पिछले 3 वर्षों से वित्तीय एवं अन्य प्रकार की परेशानियों का सामना कर रही एचपीसीए को भी अब बड़ी राहत मिलेगी। अनुराग ठाकुर के बाद हिमाचल की क्रिकेट को अरुण धूमल नए पंख लगाएंगे। हालांकि पर्दे के पीछे वह पहले ही बड़ी भूमिका अदा करते आए हैं लेकिन अब प्रत्यक्ष रूप से क्रिकेट के पहिए को तेज घुमाने में उनका बड़ा योगदान रहेगा। हिमाचल के लिए भी यह बड़ी बात है कि पहले बीसीसीआई में अनुराग ठाकुर ने अपनी काबिलियत का झंडा बुलंद किया तो अब अरुण धूमल क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था बीसीसीआई में अपनी धाक जमाएंगे। एचपीसीए में अध्यक्ष बने अरुण धूमल को बीसीसीआई का बड़ा मंच मिला है तो निश्चित रूप से इसका लाभ हिमाचल को होगा।

एचपीसीए में पिछले 3 वर्षों से था काफी दिक्कतों का दौर

पिछले 3 वर्षों से एचपीसीए में भी काफी दिक्कतों का दौर था। वित्तीय परेशानियों के साथ-साथ कई और भी बाधाएं थीं। स्थिति स्पष्ट नहीं थी, ऐसे में क्रिकेट का ढांचा आगे नहीं बढ़ पा रहा था। हिमाचल के लिए यह बड़ी सौगात है कि अरुण धूमल को सौरव गांगुली व जय शाह की टीम में काम करने का मौका हासिल हुआ है। आज बीसीसीआई की नई टीम के नामांकन पूरी तरह से सही पाए गए, ऐसे में बीसीसीआई का पैनल निर्विरोध निर्वाचित होने में कोई भी बाधा नहीं है। केवल औपचारिक घोषणा ही बाकी है।

अरुण धूमल की ये हैं सबसे बड़ी प्राथमिकताएं

अरुण धूमल की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में एचपीसीए की आर्थिक सेहत सहित अन्य परेशानियों को दूर कर इसे निरंतर गति प्रदान करना है। प्रदेश के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला का विस्तार करने के साथ-साथ यहां अंतर्राष्ट्रीय मैचों की शृंखला को बढ़ाना व नए क्रिकेट स्टेडियमों का निर्माण करने के साथ-साथ पुराने आधारभूत ढांचे को मजबूत करना होगा। लोढा समिति की सिफारिशों के बाद जिस तरीके से कई फेरबदल हुए, उसके बाद नई परिस्थितियों में एचपीसीए को गति प्रदान कर क्रिकेट खिलाडिय़ों को आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाना और इस खेल को हिमाचल में उच्च स्तर पर लेकर जाना अरुण धूमल के मुख्य लक्ष्य होंगे।

राज्य में क्रिकेट गतिविधियों को दी जाएगी गति

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष पद पर एकमात्र प्रत्याशी अरुण धूमल कहते हैं कि पिछले 3 वर्षों में एचपीसीए के सामने कई दिक्कतें आईं। राज्य में क्रिकेट गतिविधियों को गति देना, आधारभूत ढांचा मजबूत करना तथा खिलाडिय़ों को अधिक से अधिक सुअवसर प्रदान करने पर जोर दिया जाएगा।

अरुण धूमल देंगे हिमाचल क्रिकेट को गति

एचपीसीए के सचिव सुमित शर्मा का कहना है कि अरुण धूमल की बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्ति हिमाचल के लिए सौभाग्य का विषय है। अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में क्रिकेट को जिस बुलंदियों पर पहुंचाया वह अपने आप में सबसे बड़ा उदाहरण है। इसके लिए उन्हें राजनीतिक तौर पर उत्पीडऩ का शिकार भी होना पड़ा। सुमित शर्मा ने कहा कि अब अरुण धूमल हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन को न केवल मजबूत करेंगे बल्कि इसे नई गति भी देंगे। उनकी अगुवाई में कई नए आयाम स्थापित होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News