ज्वालाजी मुख्य मंदिर मार्ग पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा

punjabkesari.in Friday, May 03, 2019 - 11:57 AM (IST)

ज्वालामुखी : प्रसिद्ध शक्तिपीठ ज्वालाजी मुख्य मंदिर मार्ग पर अतिक्रमणकारियों द्वारा सड़क पर दुकानें सजा कर हाईकोर्ट के आदेशों की जमकर अवहेलना की जा रही है। नवरात्रों के दौरान ज्वालाजी में सक्रिय हुए तहबजारियों को लेकर प्रशासन द्वारा अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। लिहाजा यहां मुख्य मंदिर मार्ग के सड़क किनारे तहबाजारी बैठे हुए आम देखे जा सकते हैं।

कुछेक दुकानदारों की मानें तो इन तहबाजारियों के हौसले तभी बुलंद होते हैं जब प्रशासन द्वारा इन पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है। आलम यह है कि 2 या 3 स्थानों पर बैठने वाले तहबाजारियों को देखकर अब और लोगों ने भी यहां सड़क किनारे अपनी दुकानें सजा दी हैं। मुख्य मंदिर के अलावा बस स्टैंड व नैशनल हाईवे किनारे भी रेहड़ी-फड़ी वाले लोग सक्रिय हो गए हैं।

नींद में है प्रशासन

हैरत है कि तहबाजारियों को लेकर प्रशासन सब पता होने के बावजूद भी कुंभकर्ण की नींद सोया है और उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इससे लोगों में काफी रोष देखने को मिल रहा है। कुछेक दुकानदारों का कहना है कि जहां ये तहबाजारी टैक्स न देकर सरकार को चूना लगा रहे हैं, वहीं स्थानीय दुकानदारों की भी दुकानदारी खराब कर रहे हैं।

गाडिय़ों ने बढ़ाई सिरदर्दी

मुख्य मंदिर मार्ग पर जहां श्रद्धालु व स्थानीय लोग तहबाजारियों से दो चार हो रहे हैं, वहीं मन्दिर मार्ग पर गुजरने वाले वाहनों ने भी उनकी परेशानियों को और ज्यादा बढ़ा दिया है। कुछेक लोग मुख्य मंदिर मार्ग पर अपने वाहनों को ले जा रहे हैं, जिससे यहां गुजरने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 

क्या कहती हैं नप अध्यक्ष

इस बारे में नगर परिषद अध्यक्ष भावना सूद का कहना है कि परिषद की ओर से तहबाजारी को लेकर समय-समय पर कार्रवाई की जाती है बावजूद इसके यदि ज्वालाजी में तहबाजारी सक्रिय हुए हैं तो सुबह ही मौके का निरीक्षण किया जाएगा और इन्हें यहां से खदेड़ा जाएगा। हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना बर्दाश्त नहीं की जाएगी, नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News