रोजगार मेले में पहुंचे 1839 बेरोजगार, जानिए कितने युवक-युवतियों ने हासिल की नौकरी

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 09:28 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): श्रम एवं रोजगार विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा शनिवार को बद्दी के दशहरा मैदान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ विधायक परमजीत सिंह पम्मी द्वारा किया गया। इस रोजगार मेले में 52 औद्योगिक इकाइयों के नियोक्ताओं ने भाग लिया तथा विभिन्न वर्गों के 2351 पदों के लिए साक्षात्कार लिए। रोजगार मेले में 1839 बेरोजगार युवक-युवतियों ने पंजीकरण करवाया तथा विभिन्न कंपनियों द्वारा साक्षातर प्रक्रिया के उपरांत 453 युवक एवं युवतियों को विभिन्न पदों के लिए उत्तीर्ण घोषित कर नियुक्ति पत्र दिए गए।
PunjabKesari, Employment Fair Image

इस मौके पर परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए संवेदनशील है तथा बेरोजगारी की समस्या के उन्मूलन के लिए प्रदेश में उद्योग, पर्यटन, स्वास्थ्य तथा खेल के क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत नवम्बर माह में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के धर्मशाला में एक बड़े स्तर की इन्वैस्टर मीट का आयोजन किया जा रहा है।
PunjabKesari, Employment Fair Image

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में कुल 80,000 करोड़ रुपए के निवेश का लक्ष्य निर्धारित किया है, जिसके अंतर्गत अब तक करीब 40,000 करोड़ से अधिक की लागत के विभिन्न समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में 10,000 करोड़ रुपए की निवेश का लक्ष्य निर्धारित है तथा अब तक पर्यटन क्षेत्र में निवेश हेतु 8,000 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।
PunjabKesari, Employment Fair Image

इस मौके पर दून क्षेत्र के विधायक ने कहा कि कौशल विकास भत्ता योजना के माध्यम से भी प्रदेश सरकार द्वारा बेरोजगार युवक-युवतियों में कौशल विकसित किया जा रहा है तथा उन्हें रोजगार के अलावा स्वरोजगार के भी अनेक अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने श्रमिक कल्याण बोर्ड में पंजीकृत 5 श्रमिकों को सोलर लालटेन भी वितरित कींं। इस अवसर पर नप बद्दी के अध्यक्ष नरेंद्र दीपा, प्रीतम सैणी, राज संधू, गुरमीत कुंडलस, संंदीप सचदेवा, जिला रोजगार अधिकारी सोलन गुमान सिंह वर्मा, रोजगार अधिकारी बद्दी सीमा गुप्ता, श्रम अधिकारी बद्दी मनीष करोल, संजय कुमार व अन्य लोग उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News