बिजली बिल न भरने पर विभाग सख्त, 904 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कटेंगे कनैक्शन

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 07:16 PM (IST)

चम्बा (नीलम): विद्युत उपमंडल चम्बा-1 में 904 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काट दिए जाएंगे। इसके लिए बिजली बोर्ड ने उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस के माध्यम से डिफाल्टर उपभोक्ताओं को 15 दिन के अंदर बिल जमा करवाने के आदेश दिए गए हैं। अगर इस अवधि में उपभोक्ता बिल जमा नहीं करवाते हैं तो 15 दिन बाद उनके अस्थायी तौर पर कनैक्शन काट दिए जाएंगे। इनमें घरेलू और व्यावसायिक दोनों तरह के उपभोक्ता शामिल हैं। इससे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। बिजली बोर्ड के उपभोक्ताओं के पास 54,21,122 रुपए फंसे हुए हैं। ये उपभोक्ता लंबे समय से बिजली बिल की अदायगी नहीं कर रहे हैं। बिजली बोर्ड द्वारा उन्हें बार-बार बिजली बिल जमा करवाने को कहा गया लेकिन उपभोक्ता बिल जमा करवाने में आनाकानी कर रहे हैं। इसके चलते अब बिजली बोर्ड ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए हैं। नोटिस के माध्यम से उन्हें बिल जमा करवाने के लिए अंतिम चेतावनी दी गई है। इसके बाद उनके बिजली के कनैक्शन अस्थायी तौर पर काट दिए जाएंगे।

विद्युत उपमंडल चम्बा-1 के एसडीओ राज सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं को समय-समय पर विभिन्न सूचनाओं के माध्यम से बिजली बिल जमा करवाने के लिए लगातार सूचित किया जाता है लेकिन कुछ उपभोक्ताओं ने बिजली का बिल समय पर जमा नहीं करवाया है, जिसके चलते 904 डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किए हैं और 15 दिनों के भीतर उन्हें बिलों का भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। फिर भी उपभोक्ता बिलों काभुगतान नहीं करते हैं तो उनके कनैक्शन काट दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कनैक्शन कटने के बाद स्थायी रूप से सुचारू करने के लिए बिल की देय राशि के साथ-साथ 250 रु पए दोबारा कनैक्शन लगवाने की फीस जमा करवानी होगी तभी उनके कनैक्शन लगाए जाएंगे।

उन्होंने सभी डिफाल्टर उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि समयावधि के दौरान बिल की अदायगी कर दें और भविष्य में भी समय पर बिल जमा करवा दें, ताकि विभाग को बिजली काटने के लिए बाध्य न होना पड़े। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे अपने मोबाइल नंबर को अपने बिजली के मीटर की क्रमांक संख्या के साथ कार्यालय में ङ्क्षलक करवाए, ताकि बोर्ड द्वारा दी जा रहीं विभिन्न ऑनलाइन योजनाओं का लाभ प्राप्त किया जा सके।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News