सिरमौर में बिजली बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, 1300 कनैक्शन काटे

punjabkesari.in Wednesday, Mar 01, 2023 - 11:44 PM (IST)

नाहन (दलीप): सिरमौर में बिजली बोर्ड ने समय रहते बिजली बिल जम न करवाने वाले करीब 1300 उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटे हैं। वहीं करीब 3000 डिफाल्टर उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। विभाग को डिफाल्टर उपभोक्ताओं से करीब 36 करोड़ रुपए के बिजली बिल की राशि वसूलनी है। लिहाजा अब विभाग ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है ताकि 31 मार्च से पहले लंबित बिल राशि वसूली जा सके। जानकारी के अनुसार जिले में विभाग का 31 जनवरी, 2023 तक 71 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया था। इसके बाद विभाग ने नोटिस जारी कर तय समयावधि में बिल जमा करवाने की चेतावनी दी। 

बिजली बोर्ड की इस कार्रवाई से उपभोक्ताओं में हड़कंप मच गया है। एक माह में ही बिजली बोर्ड को 35 करोड़ रुपए के बिजली बिल जमा हुए। इनमें सबसे बड़ी राशि 18 करोड़ रुपए जल शक्ति विभाग ने जमा करवाए। इसके अतिरिक्त 2 करोड़ कमर्शियल व 5 करोड़ रुपए डोमैस्टिक उपभोक्ताओं से वसूलने थे। कनैक्शन कटने के फरमान जारी होने के बाद अब कमर्शियल उपभोक्ताओं ने 1 करोड़ और डोमैस्टिक उपभोक्ताओं ने 2 करोड़ रुपए की राशि के बिजली बिल जमा करवा दिए। वहीं औद्योगिक इकाइयों पर बिजली कनैक्शन काटने के फरमान जारी होने पर करोड़ों रुपए का बिल विभाग को जमा हुआ है। जनवरी अंत तक बकाया 71 करोड़ रुपए बिजली बिल में से अब वर्तमान में करीब 36 करोड़ रुपए बिजली बिल विभाग का लंबित रहता है। इस पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने करीब 1300 उपभोक्ताओं के कनैक्शन काटे हैं, तो वहीं ऐसे ही 3000 के करीब कनैक्शन काटने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

एसई बिजली बोर्ड सिरमौर दर्शन सिंह ने बताया कि बिजली बोर्ड को 31 जनवरी, 2023 तक 71 करोड़ रुपए का बिजली बिल वसूलना था। बिजली बिल जमा न करवाने वाले उपभोक्ताओं के कनैक्शन काटने के फरमान जारी किए गए थे। इसके बाद विभाग को करीब 35 करोड़ रुपए बिजली बिल जमा हो गया। विभाग ने अभी तक करीब 1300 उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काट दिए है जबकि 3000 उपभोक्ताओं को कनैक्शन काटने के फरमान जारी हुए हैं। विभाग का प्रयास है कि 31 मार्च तक यह बकाया बिजली बिल डिफाल्टर उपभोक्ताओं से वसूल लिया जाए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News